गैंगस्टर्स को 'कालापानी' ! उत्तर भारत के खूंखार कैदियों को अंडमान जेल भेजने की तैयारी
गैंगस्टर्स को 'कालापानी' ! उत्तर भारत के खूंखार कैदियों को अंडमान जेल भेजने की तैयारी
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गृह मंत्रालय से उत्तर भारत की जेलों में कैद 10-12 कुख्यात गैंगस्टरों को अंडमान निकोबार जेल (कालापानी) में शिफ्ट करने का आग्रह किया है. इस मसले पर गृह मंत्रालय के अधिकारियों और NIA के अफसरों के बीच लंबी बातचीत भी हो चुकी है. NIA ने गृह मंत्रालय के अधिकारीयों से कहा है कि कुछ चुनिंदा शातिर कैदियों को अंडमान निकोबार जेल में शिफ्ट किया जाए. बता दें कि अंडमान निकोबार में कैद की सजा बेहद कठोर मानी जाती है और इसे ही काला पानी ने नाम से भी जाना जाता था. 

सूत्रों के अनुसार, NIA दिल्ली पंजाब और हरियाणा की जेलों में कैद उन गैंगस्टरों को अंडमान की जेल में भेजना चाहती है, जो यहां की जेलों में बंद रहकर अपना क्राइम सिंडिकेट चला रहे हैं. NIA का उद्देश्य इन गैंगस्टरों के नेटवर्क को नेस्तनाबूद करना है. रिपोर्ट के मुताबिक, NIA कुछ गैंगस्टरों को असम की डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में भी शिफ्ट करने के के विकल्प पर भी विचार कर रही है, जहां फिलहाल खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह और उनके सहयोगी मौजूद हैं. अमृतपाल पंजाब में कई मामलों का आरोपी है.

गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया है कि प्रारंभिक प्रस्ताव गैंगस्टरों को दक्षिण भारत की जेलों में शिफ्ट करने का था, मगर यह एक लंबी प्रक्रिया होगी, क्योंकि इसके लिए राज्य सरकारों से इजाजत लेनी होगी. जबकि अंडमान निकोबार केंद्र शासित प्रदेश है और ऐसे में वहां इन गैंगस्टर्स को शिफ्ट किये जाने के लिए केंद्र को किसी से अलग से अनुमति भी नही लेनी होगी.   

'भारत सरकार पूरे देश में मनाएगी रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती, जीवन पर बनेगी फिल्म..', पीएम मोदी ने किया ऐलान

कब और क्यों किया गया था शिमला समझौता ? जानिए इसके बारे में सबकुछ

फेरे से ठीक पहले प्रेमी संग फरार हो गई दुल्हन, क्षुब्ध होकर दूल्हे ने खा लिया जहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -