काजोल बन सकती है प्रसार भारती की सदस्य
काजोल बन सकती है प्रसार भारती की सदस्य
Share:

मोदी सरकार बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल और प्रसिद्ध गजल गायक अनूप जलोटा समेत कई दिग्गजों को प्रसार भारती का सदस्य बनाने पर विचार कर रही है. हलाकि अभी टीवी अभिनेता गजेंद्र चौहान की भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) अध्यक्ष पद पर नियुक्ति मामले पर उठा विवाद अभी थमा नहीं है. प्रसार भारती के सदस्यों की लिस्ट में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के मीडिया सलाहकार अशोक टंडन, पत्रकार मिनहाज मर्चेंट समेत सात लोगों के नामों को भी सूची में शामिल किया गया है.

प्रसार भारती अधिनियम के अनुसार, उसे छह अंशकालिक सदस्य रखने हैं, लेकिन अभी सिर्फ चार ही रिक्तियां हैं. ऐसे में सदस्यों के समायोजन को लेकर आपसी पेंच फंस सकता है. इन नामों को अब उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के नेतृत्व वाली कमेटी, सूचना प्रसारण मंत्रालय के सचिव और भारतीय प्रेस परिषद को भी भेजना होगा. सूत्रों के अनुसार, इन नामों को गृह मंत्रालय द्वारा सुरक्षा संबंधी मंजूरी देने के बाद आगे बढ़ा दिया गया है.

नियम के अनुसार, सार्वजनिक जीवन में खास प्रभाव रखने वाले व्यक्ति को ही अंशकालिक सदस्य बनाया जा सकता है. विगत में हुए विवादों के चलते कई सदस्य यहां से पहले ही जा चुके हैं. कुछ सदस्यों ने तो सरकार बदलने के बाद इस्तीफा दिया था. अब इन रिक्त पदों को भरने की कार्यवाही शुरू हो चुकी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -