गिरफ्तार हुई काजल हिन्दुस्तानी, लगा ये आरोप
गिरफ्तार हुई काजल हिन्दुस्तानी, लगा ये आरोप
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के उना से के बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ रामनवमी के अवसर पर भड़काऊ भाषण देने वाली महिला काजल हिन्दुस्तानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। काजल हिन्दुस्तानी के भड़काऊ भाषण के पश्चात् उना में सांप्रदायिक दंगे हो गये थे। पुलिस ने काजल हिन्दुस्तानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था मगर बीते कुछ दिनों से वो भगोड़ा थी। रविवार को वेरावल पुलिस थाने में काजल ने आत्मसमर्पण कर दिया तत्पश्चात, उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

पुलिस ने कहा कि राइट विंग कार्यकर्ता काजल हिंदुस्तानी को रविवार को गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में रामनवमी पर भड़काऊ भाषण देने के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया। उसके बयान की वजह से 1 अप्रैल को उना शहर में सांप्रदायिक झड़प हुई थी। एक पुलिस अफसर ने कहा कि काजल ने रविवार प्रातः उना में पुलिस के सामने सरेंडर किया था। तत्पश्चात, उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अदालत में पेश करने के पश्चात् उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

काजल हिन्दुस्तानी स्वयं को एक उद्यमी, रिसर्चर, सामाजिक कार्यकर्ता तथा राष्ट्रवादी महिला बताती है। सोशल मीडिया पर काजल के 92,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं तथा विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में वो हिस्सा लेती हैं। 30 मार्च को रामनवमी पर वीएचपी के द्वारा आयोजित एक सभा में काजल हिन्दुस्तानी ने भड़काऊ भाषण दिया था। इसके 2 दिन पश्चात् 2 अप्रैल को पुलिस ने काजल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के तहत मुकदमा दर्ज किया था। 

समलैंगिक विवाहों के समर्थन में उतरा मनोचिकित्सकों का संगठन, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले कही ये बात

'तीन सालों में 1 करोड़ युवाओं को मिलेगा रोजगार..', सीएम योगी ने बताया सरकार का प्लान

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा मौका, फटाफट कर लें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -