'तीन सालों में 1 करोड़ युवाओं को मिलेगा रोजगार..', सीएम योगी ने बताया सरकार का प्लान
'तीन सालों में 1 करोड़ युवाओं को मिलेगा रोजगार..', सीएम योगी ने बताया सरकार का प्लान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि हाल ही में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मिले निवेश प्रस्तावों के माध्यम से अगले 3 वर्षों में यूपी के 1 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार (8 अप्रैल) को सहजनवा स्थित भोलाराम मस्करा इंटर कॉलेज में मिनी स्टेडियम की आधारशीला रखी। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि सरकार पूरे यूपी के डिग्री कॉलेजों में छात्रों को दो करोड़ टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित करेगी।

सीएम योगी ने गोरखपुर के सहजनवा स्थित भोलाराम मस्करा इंटर कॉलेज में 10.43 करोड़ रुपये के खर्च से बनने वाले मल्टी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, एथलेटिक्स ट्रैक, दर्शक दीर्घा और ग्राउंड से लैस मिनी ग्रामीण स्टेडियम की आधारशीला रखी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर के सहजनवा विधानसभा क्षेत्र और अन्य स्थानों पर किए जाने वाले निवेश से युवाओं को अपने घर के पास ही रोज़गार मिल सकेगा. सीएम योगी ने कहा कि, 'सरकार राज्य भर के डिग्री कॉलेजों में छात्रों को दो करोड़ टैबलेट और स्मार्टफोन बांटेगी।'

सीएम योगी ने कहा कि, 'इसके साथ ही, सूबे के युवाओं को नौकरी के बाजार के लिए तैयार करने के लिए कई नए तकनीकी और अन्य संस्थान बनाए जा रहे हैं। यहां एक पॉलीटेक्निक संस्थान भी बनेगा। यहां बन रहे अटल आवासीय विद्यालय का जल्द शुभारंभ किया जाएगा।' सीएम योगी ने कहा कि राज्य में जिस तरह का विकास हो रहा है और यहां के युवाओं की क्षमता है, उससे उत्तर प्रदेश देश का नंबर वन राज्य बनने की तरफ अग्रसर है।

'भ्रष्टाचारियों से अशोक गहलोत की मिलीभगत, एक पर भी कार्रवाई नहीं की..', अपनी ही सरकार के खिलाफ पायलट का अनशन

'बिहार जल रहा है, इसलिए राष्ट्रपति शासन लागू कर देना चाहिए': चिराग पासवान

पंजाब में अकाली दल को बड़ा झटका, इंदर इकबाल सिंह समेत कई नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -