कबीर दुहान सिंह ने अपने अभिनय के दम पर जीता सभी का दिल
कबीर दुहान सिंह ने अपने अभिनय के दम पर जीता सभी का दिल
Share:

भारतीय फिल्म अभिनेता कबीर दुहान सिंह आज अपना जन्मदिन मना रहे है. कबीर दुहान सिंह का जन्म 8 सितम्बर 1986  फरीदाबाद, हरियाणा में हुआ था. कबीर दुहान सिंह तेलुगु, कन्नड़ और तमिल भाषा फिल्मों में दिखाई दिये है. तेलुगू फिल्म जिल (2015) में अपनी शुरुआत करने के पश्चात्, कबीर ने टॉलीवुड में एक प्रतिद्वंद्वी के तौर पर करियर बनाया है. उन्होंने सरदार गब्बर सिंह में भी अभिनय किया. 

वही फरीदाबाद में पैदा हुए कबीर दुहान सिंह 2011 में मुंबई चले गए, तथा मॉडलिंग से अपने करियर का आरम्भ किया. उन्होंने कई फैशन वीक असाइनमेंट किए, तथा अपने व्यवसाय के एक हिस्से के रूप में अंतरराष्ट्रीय कार्य में हिस्सा लिया. अभिनय में उनकी पहली कोशिश शायनी अहुजा अभिनीत एक हिंदी फिल्म प्रोजेक्ट का भाग थी, किन्तु फिल्म को बाद में रोक दिया गया. फिल्मों में करियर बनाने के लिए उत्सुक, वह एक मंच अभिनेता बन गए, तथा फिर तेलुगू फिल्म जिल (2015) का हिस्सा बनने के लिए सफलतापूर्वक ऑडिशन किया, जिनके निर्माता उत्तर भारतीय पृष्ठभूमि के साथ एक विलेन की तलाश में थे. 

तत्पश्चात, फिल्म ने उन्हें सकारात्मक समीक्षाएं जीतीं, जबकि किक 2 (2015) में उनका अनुवर्ती समान रूप से सराहना की गई थी. अपनी अभिनय भूमिकाओं की उच्च गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए, कबीर ने भूमिकाओं को करने से पहले अपने पात्रों का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करना चुना, तथा अन्य उद्यमों को बंद कर दिया. जो उन्हें नायक को चित्रित करने के साथ-साथ बंगाल टाइगर (2015) में भूमिका निभाते. इसी के साथ कबीर दुहान सिंह ने अपने जीवन में कई सफलताएं हासिल की है, तथा दुआ है की वे हमेशा इसी प्रकार तरक्की करे.

नागा चैतन्य ने शुरू की अपनी इस फिल्म की शूटिंग

नागा वामसी ने किया अफवाहों का खंडन

dulquer salmaan ने अपने पिता को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -