शराब की बुरी लत ने ली थी सहगल की जान
शराब की बुरी लत ने ली थी सहगल की जान
Share:

11 अप्रैल को जन्में भारतीय सिनेमा के पहले सुपरस्टार के.एल. सहगल का बॉलीवुड में बड़ा ही योगदान रहा. के.एल. सहगल का पूरा नाम कुंदन लाल सहगल था. साल 1932 से 1947 तक सहगल ने भारतीय सिनेमा में अपना खूब योगदान दिया और इन 15 सालों को सहगल का दौर कहा गया. इतने कम सालों में सहगल ने बॉलीवुड को इतना कुछ दे दिया कि लोग उन्हें सदियों तक याद रखेंगे.

बचपन से ही संगीत में रुची रखने वाले सहगल को उनकी माँ का पूरा सपोर्ट मिला. सूफी पीर सलमान युसूफ के मार्ग-दर्शन में उन्होंने संगीत की शिक्षा प्राप्त की. लेकिन सहगल जितने बड़े सुपरस्टार थे, उतनी ही ज्यादा उन्हें शराब की लत थी. सहगल साहब शराब के इतने आदी हो चुके थे कि एक पैग पीने के बाद ही वह रिकॉर्डिंग्स कर पाते थे, जिसे वे शौक से काली पांच का पैग कहते थे.

शराब की लत के वह इतने आदी हो छूके थे कि, शराब छोड़ना उनके लिए नामुमकिन हो चूका था. शराब ने सहगल की ज़िन्दगी का रुख पूरी तरह बदल दिया था. फिर अचनाक 18 जनवरी 1947 को एक ऐसी खबर सुनने को मिली जिसने पूरे बॉलीवुड को हिला कर रख दिया. मात्र 42 साल की उम्र में के.एल. सहगल स्वर्ग सिधार गए. निधन के बाद बॉलीवुड का एक सितारा हमेशा-हमेशा के लिए गुम हो चूका था.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

जब कमेंट्स में भोली पंजाबन को टॉवेल संभालने का कहने लगे यूजर्स

सही राह ना मिलने के कारण टाइम कीपर और सेल्समैन तक बने थे सहगल

सलमान को टक्कर दे रही हैं इरफ़ान की 'हिंदी मीडियम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -