सिंधिया का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा: ISIS का गढ़ बन गया है देश
सिंधिया का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा: ISIS का गढ़ बन गया है देश
Share:

नई दिल्ली : संसद के बजट सत्र का दूसरा भाग आज से प्रारंभ हो रहा है। ऐसे में संसद के सदनों में हंगामे के आसार हैं। विपक्ष सरकार को नोटबंदी, बजट के विभिन्न प्रावधान आदि पर घेरने का प्रयास कर सकता है। संसद में आईएसआईएस द्वारा उपजे आतंकवाद को लेकर भी विरोध किया जा सकता है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि देश आईएसआईएस का गढ़ बन गया है सरकार कार्रवाई करने में फेल है।

यह बात सामने आई है कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ एनकाउंटर पर अपना बयान दे सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के सत्र के प्रारंभ होने से पहले उम्मीद की है कि पक्ष और विपक्ष के बीच विभिन्न विषयों पर सकारात्मक चिंतन होगा। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के कार्यालय में संसद भवन में कोर समूह की बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरूण जेटली, अनंत कुमार आदि उपस्थित थे। दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने अमेरिका में भारतीयों पर होने वाले नस्लीय हमले के विरोध में संसद में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के सत्र के प्रारंभ के अवसर पर कहा कि संसद के सत्र से पहले उन्हें सकारात्मक चर्चा होने की संभावना है।

उनका कहना था कि बजट पर सकारात्मक चर्चा होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जीएसटी के मामले में व्यापक कार्य होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि सभी दल आपसी सहमति से एक साथ होंगे। दूसरी ओर मध्याह्न भोजन योजना पर चर्चा की मांग की गई है। ऐसे में संभावना है कि संसद में मध्याह्न भोजन योजना को लेकर भी चर्चा हो सकती है। इस मामले में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस ने मध्याह्न भोजन योजना के लिए आधार कार्ड को आवश्यक बनाने का विरोध किया है और नोटिस देकर चर्चा की मांग की है।

ऐसे में इस मामले में सदन में बहस हो सकती है। संसद के इस सत्र को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में ट्रेन में धमाका होने और लखनऊ के ठाकुरगंज में आतंकी का एनकाउंटर होने के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। खुफिया जानकारी मिली है कि खुरासान गुट के दो आतंकी फरार हैं और वे दिल्ली की ओर निकले हैं। ऐसे में संसद में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

दिल्ली का बजट 48 हजार करोड़

राजस्थान बजट : सिगरेट हुई महंगी, कांग्रेस ने किया हंगामा

दुर्घटना प्रभावित को अस्पताल पहुंचाने पर सरकार देगी 2 हजार, मजबूत होंगी दिल्ली की स्कूली शिक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -