ढेर सारे परिवर्तन के साथ लॉन्च की गई जुपिटर
ढेर सारे परिवर्तन के साथ लॉन्च की गई जुपिटर
Share:

देश की प्रमुख टू व्हीलर निर्माता कम्पनियों में से एक TVS मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने अपने अपने बहुत पॉपुलर स्कूटर मॉडल जुपिटर (Jupiter) का नया क्लासिक वर्जन पेश कर चुके है. यह इस स्कूटर का हाई एंड वैरिएंट है. कंपनी ने जुपिटर के इस नए वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 85,866 रुपये तय की गई है. 

क्या मिला है अपडेट: जूपिटर क्लासिक के लुक में बहुत कुछ परिवर्तन देखे के लिए मिल रहा है. जिसमे मिरर हाइलाइट्स, 3डी लोगो, फेंडर गार्निश में एक ब्लैक थीम, प्रीमियम साबर लेदरेट सीट्स, एक नया वाइजर और हैंडलबार, डार्क ब्राउन इनर पैनल्स, नए डीकल्स और डायल, डायमंड-कट अलॉय व्हील्स और सीट के पीछे बैकरेस्ट भी प्रदान किया जा रहा है. 

फीचर्स: नए जुपिटर क्लासिक में ऑल-इन-वन लॉक के साथ इंजन किल स्विच, साइड स्टैंड इंडिकेटर, फ्रंट यूटिलिटी बॉक्स, लो फ्यूल वार्निंग, एलईडी हेडलैंप, रिट्रैक्टेबल हुक बैग्स, 21 लीटर बूट स्पेस, एक एक्सटर्नल फ्यूल फिलर और इलेक्ट्रिक स्टार्टर जैसे ढेर सारे फीचर्स भी देखने के लिए मिल रहे है. 

इंजन: इस स्कूटर में एक 109.7 CC, सिंगल-सिलेंडर फ्यूल इंजेक्शन इंजन भी प्रदान किया जा रहा है, जो 7.47 PS की पॉवर और 8.4 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क प्रोड्यूस भी कर रहा है. यही इंजन  इसके पुराने मौजूदा मॉडल में भी दिया जा रहा है. इस स्कूटर को मिस्टिक ग्रे और रीगल पर्पल जैसे दो कलर में पेश कर दिया गया है. 

ब्रेकिंग और सस्पेंशन: TVS ने अपने इस स्कूटर में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स, पीछे की तरफ 3-स्टेप एडजस्टमेंट के साथ गैस-चार्ज शॉक एब्जॉर्बर, इसके फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक भी प्रदान किए जा रहा है. साथ ही इसमें ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं. TVS Jupiter इंडियन मार्केट में Hero Pleasure Plus, Hero Maestro Edge 110 और Honda Activa जैसे स्कूटर्स को टक्कर देता है.

महिंद्रा, सुजुकी के साथ-साथ इस कार के लिए अब आपको करना होगा लम्बा इन्तजार

रेनो ने पेश की अपनी नई R5 Turbo 3E की झलक, कार लवर्स हो गए गदगद

25 करोड़ रुपये की लॉटरी जीतने वाले को अब हो रहा अफ़सोस, वजह सुनकर चौंक जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -