रेनो ने पेश की अपनी नई R5 Turbo 3E की झलक, कार लवर्स हो गए गदगद

रेनो ने पेश की अपनी नई R5 Turbo 3E की झलक, कार लवर्स हो गए गदगद
Share:

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनो (Renault) ने अपनी एक कॉन्सेप्ट कार R5 टर्बो 3E से पर्दा भी उठा दिया है. खबरों का कहना है कि कंपनी अपनी इस नई कार को पेरिस मोटर शो में आने वाला माह पेश करने की तैयारी करने में लगी हुई है. इस कार को एक स्पोर्ट्स कार जैसा डिजाइन भी किया जा चुका है. यह रेनो की एक इलेक्ट्रिक कार भी कही जा रही है. तो चलिए जानते हैं क्या है इस कार की खासियत. 

R5 टर्बो 3E का लुक: इस कार को एक ट्रैक रेसिंग कार की तरह से बनाया जा चुका है. इसमें कई एयर स्कूप्स के साथ एक स्लीक ग्रिल, एक मस्कुलर हुड, फ्रंट एयर स्प्लिटर, रेक्ड विंडस्क्रीन, लंबा बोनट, क्यूब शेप्ड बंपर-माउंटेड LED हेडलाइट्स, बड़ा टेलगेट-माउंटेड विंग, डिजाइनर व्हील्स, रीयर फॉग डिफ्यूजर और फ्लेयर्ड व्हील आर्च भी प्रदान किए जा रहे है. 

कैसा है पावरट्रेन:  रेनो की इस कॉन्सेप्ट कार में रियर-व्हील-ड्राइव लेआउट के साथ ड्यूल-मोटर सेटअप का सपोर्ट भी प्रदान किया जा रहा है. इस कार में एक इलेक्ट्रिक मोटर दिया जाने वाला है, जो 42 kWh के एक लिथियम-आयन बैटरी पैक से जुड़ा होगा. यह मोटर 375 HP की मैक्सिमम पावर और 700 न्यूटन मीटर का उच्चतम टॉर्क प्रोड्यूस कर पाएगा. यह कार अधिकतम 210 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम होने वाली है. यह कार 0 से 100 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार केवल 3.5 सेकेंड में प्राप्त कर पाएगी. 

क्या होगें इसके फीचर्स: RENO R5 टर्बो 3E कॉन्सेप्ट कार में एक शानदार इंटीरियर के साथ ड्रिफ्टिंग के लिए एक सीधा हैंडब्रेक लीवर, मल्टी-लेयर इंस्ट्रूमेंट कंसोल, रेसिंग-टाइप बकेट सीट्स, ट्यूबलर रोल केज, डिफ्रेंट टेलीमेट्री, लेदर स्टीयरिंग व्हील, कई एयरबैग, प्लेड-पैटर्न वाला डैशबोर्ड, सेफ्टी हार्नेस जैसे ढेर सारे फीचर्स भी देखने के लिए मिलने वाले है. 

कितनी होगी कीमत:  खबरों का कहना है कि R5 टर्बो 3E कंपनी का एक प्रोटोटाइप मॉडल है. रेनो इस कार को आने वाले माह आयोजित होने वाले इस साल के पेरिस मोटर शो में अनवील करने वाली है. फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी पेश नहीं की गई है.

25 करोड़ रुपये की लॉटरी जीतने वाले को अब हो रहा अफ़सोस, वजह सुनकर चौंक जाएंगे आप

क्या आप भी लेना चाह रहे है इलेक्ट्रिक स्कूटर तो ये है सबसे अच्छे विकल्प

दशहरे और दिवाली से पहले हीरो ने बढ़ा दिए अपनी बाइक के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -