महिंद्रा, सुजुकी के साथ-साथ इस कार के लिए अब आपको करना होगा लम्बा इन्तजार

त्यौहारी सीजन ने कंपनियों के हाथ पैर फुला डाला है। बाबजूद इसके एक के उपरांत एक 7-सीटर कारों की वेटिंग लिस्ट और भी बढ़ती जा रही है। क्योंकि कंपनिया कार के बिक्री के अनुपात में कार बनाने में पीछे हैं। और कारों की डिमांड है कि बढ़ती ही जा रही है। इस वेटिंग वाली कारों की लिस्ट में किआ कारेंस का भी नाम शामिल है।

Kia Carens: कंपनी ने इस कार को इस वर्ष की शुरुआत यानि 15 फरबरी को लॉन्च किया था। और लॉन्च करने के उपरांत कंपनी की तरफ से बताया गया था कि कंपनी ने शुरुआती कुछ हफ्तों में ही इस कार के 50,000 यूनिट की बुकिंग करने में सफल रही है, और ये सिलसिला तब  से निरंतर बढ़ता ही चला आ रहा है।

ख़बरों के अनुसार देश के कुछ भाग में किया कारेंस MPV के 1।4 लीटर टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट पर वेटिंग पीरियड लगभग 6 से 8 माह तक का प्रदान किया जा रहा है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट्स (प्रेस्टीज और लग्ज़री प्लस) पर भी कस्टमर को बहुत लंबा इंतज़ार करना पड़ रहा है। इस MPV के डीजल वेरिएंट की मांग सबसे अधिक है। इसका वेटिंग टाइम लगभग 9 माह तक का है। इसके साथ-साथ डीजल लग्ज़री प्लस ऑटोमेटिक वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड 10 माह तक दिया जा रहा है।

KIA कारेंस फीचर्स: फीचर्स के मामले में ये कार काफी एडवांस्ड कार है। इस कार में KIA कनेक्ट नेविगेशन, वेहिकल मैनेजमेंट, सेफ्टी एवं सिक्योरिटी, रिमोट कंट्रोल, रिमोट सीट वेंटिलेशन कंट्रोल, प्रो-एक्टिव वेहिकल स्टेटस अलर्ट, फाइनल डेस्टिनेशन गायडेंस, सर्वर बेस्ड रूटिंग गायडेंस जैसे 66 कनेक्टेड फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है, लेकिन यहाँ  ध्यान देने वाली बात ये है कि इन 66 फीचर्स में से 11 फीचर्स सिर्फ कारेंस कस्टमर के लिए हैं। वहीं किआ कारेन्स ग्राहकों को ओवर द एयर (OTA) सिस्टम अपडेट कर के दिया जायेगा ताकि सॉफ्टवेयर अपग्रेड के लिए ग्राहकों को सर्विस सेंटर जाने की आवश्यकता न पड़े।

25 करोड़ रुपये की लॉटरी जीतने वाले को अब हो रहा अफ़सोस, वजह सुनकर चौंक जाएंगे आप

क्या आप भी लेना चाह रहे है इलेक्ट्रिक स्कूटर तो ये है सबसे अच्छे विकल्प

दशहरे और दिवाली से पहले हीरो ने बढ़ा दिए अपनी बाइक के दाम

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -