जूलियन असांजे कर सकते है खुद को ब्रिटेन की पुलिस को समर्पित
जूलियन असांजे कर सकते है खुद को ब्रिटेन की पुलिस को समर्पित
Share:

लंदन : विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे ने एक बार फिर अपनी गिरफ्तारी के संबंध में कहा है कि यदि संयुक्त राष्ट्र पैनल यह फैसला सुनाता है कि उन्हें मनमाने ढंग से हिरासत में नही लिया गया, तो वह शुक्रवार को खुद को ब्रिटेन की पुलिस के सामने सरेंडर कर देंगे। असांजे ने गुरुवार को कहा कि यदि यूएन शुक्रवार को मैं ब्रिटेन और स्वीडन के खिलाफ केस हार गया हूँ, तो मैं ब्रिटेन की पुलिस की गिरफ्तारी को स्वीकार करते हुए शुक्रवार की दोपहर दूतावास से बाहर आ जाऊंगा। क्यों कि इसके बाद अपील की कोई सार्थक संभावना नही है।

साथ ही असांजे ने कहा कि लेकिन यदि मैं जीत जाता हूँ औऱ अन्य देशों को गैर कानूनी ढंग से कदम उठाने के लिए दोषी ठहराया जाता है, तो तत्काल मेरा पासपोर्ट लौटाया जाना चाहिए और आगे से मुझे गिरफ्तार करने की कोशिश को रोक दिया जाना चाहिए।

बता दें कि असांजे पिछले तीन सालों से पश्चिमी लंदन के इक्वाडोर के दूतावास में छिपे हुए है। ताकि उन पर लगे बलात्कार के आरोप में उनका प्रत्यर्पण स्वीडेन में नही किया जाए। असांजे ने इन आरोपों को गलत बताया है। असांजे को डर है कि बाद में उन्हें अमेरिका प्रत्यर्पित किया जा सकता है। अमेरिका में उन पर कई गोपनीय सैन्य व राजनीतिक दस्तावेज लीक करने के संबंध में मामला चलाया जा सकता है।

असांजे ने सितंबर 2014 में स्वीडेन और ब्रिटेन के खिलाफ यूएन वर्किंग ग्रुप ऑन ऑर्बिट्रेरी डिटेशन के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। जिसमें उन्होने दावा किया है कि उनका दूतावास में रहना उन्हें अवैध हिरासत में रखने के बराबर है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -