जुगल हंसराज को जन्म दिन की हार्दिक शुभकामनाये
जुगल हंसराज को जन्म दिन की हार्दिक शुभकामनाये
Share:

एक भारतीय अभिनेता और निर्देशन जुगल हंसराज का जन्म 26 जुलाई 1972 को मुम्बई में हुआ था। जुगल ने अपने करियर की शुरूआत 1983 में फिल्म मासूम में बतौर एक चाइल्ड एक्टर के रूप में की थी। इस फिल्‍म में नसीरूद्दीन शाह और शबाना आजमी ने भी अभिनय किया था. इसके बाद जुगल का करियर उनकी पहली फिल्म आ गले लग जा जो 1994 में आई थी इसमें जुगल के साथ उर्मिला मतोंडकर थी। और हंसराज ने 2008 में यशराज फिल्म्‍स और वाल्ट डिज्नी स्टूडियो की सहायता से रोड साइड रोमियो बनाया.

फिल्म मासूम में प्यारे से बच्चे का किरदार निभा चुके जुगल हंसराज बेशक अभिनय से निर्देशन की दुनिया में आ गए हों, लेकिन उनके मन में पहले पर्दे पर अभिनय में वापसी की इच्छा पूरा जोर मार रही थी । 44 वर्षीय जुगल हंसराज अपनी पहली कंप्यूटर निर्मित फीचर फिल्म ‘रोडसाइड रोमियो’ और प्रियंका चोपड़ा अभिनीत ‘प्यार इंपॉसिबल’ का निर्देशन कर चुके हैं। लेकिन उनकी दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं।

हंसराज ने जुलाई 2014 में अपनी गर्लफ्रेंड जैसमीन ढिल्लों जो काफी लंबे समय से गर्ल फ्रेंड थी उनसे शादी कर ली | जुगल ने अपने पूरे करियर लाइफ में 17 फिल्मों में अभिनय का काम किया और इसके अलावा उन्होंने बतौर एक फिल्म निर्देशन का भी काम किया है 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -