जज अरूप कुमार गोस्वामी का हुआ छत्तीसगढ़ में ट्रांसफर

जस्टिस एके गोस्वामी के लिए रविवार को विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इससे पहले, मुख्य न्यायाधीश ने न्यायमूर्ति अहसानुद्दीन अमानुल्लाह को पद की शपथ दिलाई, जिन्हें उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था। न्यायमूर्ति प्रशांत कुमार मिश्रा को आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया है और न्यायमूर्ति अरूप कुमार गोस्वामी, वर्तमान मुख्य न्यायाधीश को छत्तीसगढ़ स्थानांतरित कर दिया गया है। भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने शनिवार को 16 सितंबर को मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिशों को मंजूरी दे दी, जिसमें आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के लिए न्यायमूर्ति प्रशांत कुमार मिश्रा और न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा के नाम प्रस्तावित किए गए थे। जा चुका था।

मुख्य न्यायाधीश अरूप कुमार गोस्वामी (जन्म 11 मार्च 1961) एक भारतीय न्यायाधीश हैं। जनवरी 2021 में, उन्होंने आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदभार संभाला। इससे पहले, उन्होंने सिक्किम उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्य किया। 1981 में कॉटन कॉलेज, गौहाटी विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र (ऑनर्स) में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। एलएलबी प्राप्त की। 1985 में गवर्नमेंट लॉ कॉलेज, गुवाहाटी से डिग्री। मुख्य रूप से सिविल, आपराधिक, संवैधानिक और सेवा मामलों पर अभ्यास किया।

21.12.2004 को गुवाहाटी उच्च न्यायालय द्वारा वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में मनोनीत। 24.01.2011 को गुवाहाटी उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त हुए और स्थायी न्यायाधीश बने। उन्हें 31 दिसंबर 2020 को आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में स्थानांतरित किया गया और 6 जनवरी 2021 को शपथ ली।

लंबे समय के बाद बड़े पर्दे पर होने जा रही है सनी देओल की एंट्री, अक्षय ने शेयर किया मोशन पोस्टर

सैफ अली खान के 'आदिपुरुष' की शूटिंग पूरी करने पर करीना कपूर ने कुछ यूँ दी प्रतिक्रिया

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख के लिए भावुक हुए शेखर सुमन, कह डाली ये बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -