जेपी समूह के एसडीजेड का आवंटन हुआ निरस्त
जेपी समूह के एसडीजेड का आवंटन हुआ निरस्त
Share:

बुधवार को यमुना प्राधिकरण ने जेपी इंटरनेशनल स्पो‌र्ट्स एसडीजेड का आवंटन निरस्त कर दिया गया है। एक हजार करोड़ की बकाया धनराशि का भुगतान न करने पर प्राधिकरण ने आवंटन निरस्त किया है। नवंबर में हुई प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में सीईओ को निर्णय के लिए अधिकृत किया गया था। एसडीजेड का आवंटन निरस्त होने से बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट फार्मूला वन, क्रिकेट स्टेडियम संकट में आ गया है। अब इस संपत्ति पर प्राधिकरण का अधिकार हो गया है। निरस्त किए गए एसडीजेड की बाजार दर से कीमत करीब बीस हजार करोड़ रुपये तक आंकी जा रही है।

स्पो‌र्ट्स गतिविधि के लिए आवंटित किया गया था एसडीजेड
बसपा सरकार के दौरान यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर 25 में वर्ष 2009 से 2010 के दौरान जेपी इंटरनेशनल स्पो‌र्ट्स को करीब एक हजार हेक्टेयर का भूखंड एसडीजेड श्रेणी में स्पो‌र्ट्स गतिविधि के लिए आवंटित किया गया था। 2009 से 2011 के बीच प्राधिकरण ने कंपनी के पक्ष में 965.73 हेक्टेयर जमीन की लीजडीड की गई। इसके 35 फीसद हिस्से में स्पो‌र्ट्स को कोर गतिविधि के रूप में तथा शेष अन्य गतिविधियों के लिए मान्य किया गया था।

कंपनी को भूखंड की कीमत का बीस फीसद आवंटन के समय देना था और शेष धनराशि 20 छमाही किस्तों में देने की शर्त थी लेकिन कंपनी ने समय से किस्तों को भुगतान नहीं किया। प्राधिकरण ने उसे 2011 से 2015 के बीच 21 नोटिस भेजे। 2016 में अंतिम नोटिस जारी करते हुए सितंबर 2016 तक बकाया रकम जमा कराने का निर्देश दिया था। कंपनी ने अपनी खराब आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए प्राधिकरण से समय विस्तार मांगा था। रिशेड्यूलमेंट पॉलिसी के तहत उसे समय विस्तार दिया गया। 2017 में कंपनी ने बकाया धनराशि के सापेक्ष तीन सौ करोड़ रुपये और जमा कराए थे लेकिन शेष किस्तों का वक्त से भुगतान नहीं किया। सौ करोड़ की बैंक गारंटी समेत करीब एक हजार करोड़ रुपये बकाया होने पर प्राधिकरण सीईओ डा. अरुणवीर ¨सह ने बुधवार को भूखंड आवंटन निरस्त कर दिया।

मैच फिक्सिंग: लंदन से पकड़कर भारत लाया गया बुकी संजीव चावला, खुल सकते हैं कई राज़

SA Vs Eng: जीत के पास पहुंचकर एक रन से हारा इंग्लैंड, अंतिम ओवर में इस अफ्रीकी गेंदबाज़ ने पलटी बाज़ी

Valentine Day 2020: क्रिकेटर शिखर धवन की पत्नी थी पहले से ही है शादीशुदा और 2 बच्चों की माँ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -