SA Vs Eng: जीत के पास पहुंचकर एक रन से हारा इंग्लैंड, अंतिम ओवर में इस अफ्रीकी गेंदबाज़ ने पलटी बाज़ी
SA Vs Eng: जीत के पास पहुंचकर एक रन से हारा इंग्लैंड, अंतिम ओवर में इस अफ्रीकी गेंदबाज़ ने पलटी बाज़ी
Share:

लंदन: मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी 20 मुकाबले में इंग्लैंड से तय दिख रही जीत छीन ली है. अफ्रीका ने गुरुवार को खेले गए इस बेहद रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को एक रन से मात दी है. इंग्लैंड को जीत के लिए अंतिम ओवर में महज सात रन की आवश्यकता थी और उसके चार विकेट बाकी थे. इसके बाद भी वह लक्ष्य से एक रन दूर रह गया. दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है. 

दक्षिण अफ्रीका की इस जीत के नायक तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी (Lungi Ngidi) रहे. उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 30 रन दिए और सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. एंगिडी ने ही इंग्लैंड से अंतिम ओवर में जीत छीनी. उन्होंने इस ओवर की दूसरी गेंद पर टॉम कुरेन (2) को डेविड मिलर के हाथों कैच आउट करवाया. फिर पांचवीं गेंद पर मोईन अली (5) को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. अब अंतिम गेंद पर इंग्लैंड को तीन रन चाहिए थे. एंगिडी ने उसे केवल एक रन बनाने दिया. इस तरह दक्षिण अफ्रीका एक रन से मैच जीत गया. 

इससे पहले इंग्लैंड ने बुधवार को टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया. दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर अफ्रीका ने इंग्लैंड को नौ विकेट पर 176 रन पर रोक दिया. दक्षिण अफ्रीका टी 20 क्रिकेट में तीसरी बार एक रन से विजयी हुआ है, जबकि इंग्लैंड को पहली बार एक रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा है. 

इस Valentine पर जानिए क्रिकेटर Sachin Tendulkar की लव स्टोरी के बारें में

जसप्रीत बुमराह को लेकर आशीष नेहरा ने कही बड़ी बात, कहा- उनपर आश्रित रहना छोड़ दे भारत...

ISL 6: गोवा ने अपने शानदार प्रदार्शन से मुंबई एफसी को दी करारी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -