14 सालों बाद फिर Final में पहुंची राजस्थान, 2008 में शेन वार्न ने बनाया था चैंपियन

नई दिल्ली : संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स (RR) ने शुक्रवार रात फाफ डुप्लेसी की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को क्वालीफायर 2 में 7 विकेट से हरा दिया। इस धमाकेदार जीत के बाद RR ने 14 वर्षों के बाद IPL फाइनल में एंट्री ले ली है। IPL के पहले सीजन में शेन वॉर्न की कप्तानी में इससे पहले टीम फाइनल में पहुंची थी और खिताब अपने नाम किया था। RR की इस बेहतरीन जीत के बाद शतकवीर जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन थोड़ा भावुक दिखाई दिए और दोनों खिलाड़ियों ने मैच के बाद शेन वॉर्न को लेकर बात की।

RCB के खिलाफ जीत के नायक रहे जोस बटलर ने कहा कि, 'शेन वार्न राजस्थान रॉयल्स के लिए बेहद प्रभावशाली व्यक्ति हैं और पहले सीज़न में टीम को सफलता दिलाने के लिए, हम उन्हें काफी याद करेंगे, मगर हम जानते हैं कि वह आज हमें बहुत गर्व के साथ देख रहे हैं।' वहीं संजू सैमसन ने IPL 2008 के फाइनल को याद करते हुए कहा कि, 'मैं बहुत छोटा था और वह IPL का पहला सीजन था। मुझे याद है कि मैं केरल में कही अंडर-16 मैच खेल रहा था। वहां मैंने दोस्तों के साथ मैच देखा, मुझे याद है कि अंतिम रन शेन वॉर्न के साथ सोहेल तनवीर ने लिया था। वह बेहद यादगार पल था।'

बात अगर, मुकाबले की करें तो RCB ने पहले बैटिंग करते हुए पाटीदार के अर्धशतक के दम पर राजस्थान के सामने जीत के लिए 158 रनों का टारगेट रखा था। इस स्कोर को राजस्थान ने तीन विकेट खोकर 11 गेंदें बाकी रहते ही हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 60 गेंदों पर 10 चौकों और 6 छक्कों की सहायता से 106 रनों की नाबाद पारी खेली। राजस्थान रॉयल्स अब 29 मई को हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के खिलाफ खिताबी लड़ाई लड़ेगी।

IPL 2022: एलिमिनेटर मुकाबले के पहले दिनेश कार्तिक को पड़ी लताड़, जानिए क्यों ?

IPL 2022: एलिमिनेटर 2 के पहले दिल्ली के कोच शेन वॉट्सन ने RCB को लेकर कह दी बड़ी बात

क्या इस बार IPL का खिताब जीत पाएगी RCB

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -