जोशीमठ: सीएम धामी से पीएम मोदी ने ली जानकारी, नुकसान के बाद विस्थापन पर बना प्लान
जोशीमठ: सीएम धामी से पीएम मोदी ने ली जानकारी, नुकसान के बाद विस्थापन पर बना प्लान
Share:

देहरादून: पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से जोशीमठ भू-धंसाव पर जानकारी ली है। फोन से बात पर सीएम धामी से पुछा कि कितने लोग इससे प्रभावित हुए हैं। जोशीमठ में नुकसान और विस्थापन के संबंध में भी जानकारी ली। पीएम मोदी ने जोशीमठ को बचाने के लिए हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है। सीएम धामी जोशीमठ भू-धंसाव की रिपोर्ट पीएम मोदी को देंगे।

बता दें कि सीएम धामी ने शनिवार (7 जनवरी) को जोशीमठ का दौरा किया था। उन्होंने प्रभावितों के पुनर्वास के लिए पीपलकोटी और गौचर के आसपास भूमि तलाशने के निर्देश भी दिए थे। शहर के विभिन्न वार्डों में पैदल चलकर उन्होंने मकानों की दरारों के साथ ही विभिन्न स्थानों पर भूमि पर पड़ी दरारों का भी निरीक्षण किया था। सीएम धामी ने कहा है कि जोशीमठ को बचाने के लिए सभी पहलुओं पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि, राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता प्रभावित लोगों को शिफ्ट करना है। फिर इसके बाद दीर्घकालिक योजना पर कार्य किया जाएगा। विभिन्न केंद्रीय संस्थानों के वैज्ञानिक मौके पर सर्वे कर रहे हैं। उनकी रिपोर्ट मिलने के बाद दो-तीन दिन के अंदर स्थिति साफ़ हो जाएगी। सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय और जल शक्ति मंत्रालय भी निरंतर जोशीमठ भू-धंसाव की निगरानी कर रहे हैं। वे भी स्वयं पीएम नरेंद्र मोदी को वस्तुस्थिति की जानकारी देंगे। 

'सबको PM बना दो..', राहुल के समर्थकों को भी नहीं लगती ठंड, शर्टलेस डांस का Video वायरल

अपनी पार्टी बिखरने पर गुलाम नबी आज़ाद ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा ?

भारत को इस्लामी राष्ट्र बनाने की साजिश, NIA ने 4 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -