भारत को इस्लामी राष्ट्र बनाने की साजिश, NIA ने 4 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट
भारत को इस्लामी राष्ट्र बनाने की साजिश, NIA ने 4 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना के पास फुलवारी शरीफ में सोशल मीडिया पर गजवा-ए-हिंद ग्रुप बनाकर देशद्रोही गतिविधि चलाने के मामले में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने लगातार दूसरा आरोपपत्र दाखिल कर दिया है। दूसरी चार्जशीट में 4 नामजद अभियुक्त बनाये गये हैं। इस आरोपपत्र में पटना के बिहटा के नजदीक राघोपुर गांव का अब्दुल क्यूम अंसारी, फुलवारीशरीफ थाना के नया टोला का रहने वाला मो. जलालुद्दीन खान, दरभंगा के लहेरियासराय थाना के नीम चौक, ऊर्दू बाजार निवासी नुरुद्दीन जांगी और फुलवारीशरीफ के अल्बा कॉलोनी का अरमान मल्लिक उर्फ इम्तियाज अनवर शामिल है। 

इन सभी आरोपियों पर देशद्रोही गतिविधियों की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। साथ ही, आरोपपत्र में IPC की धारा 121, 122 सहित अन्य संगीन धाराएं लगाई गई हैं। इससे पहले 6 दिसंबर को NIA ने इस मामले में पहला आरोपपत्र दाखिल किया था, जिसके मुख्य आरोपियों में मरगूब अहमद दानिश के विरुद्ध आरोप गठित किया गया था। मरगूब भी फुलवारी का ही रहने वाला है। वह पाकिस्तानी आतंकी द्वारा बनाए गए व्हाट्स-एप ग्रुप गजबा-ए-हिंद का एडमिन था। 

रिपोर्ट के अनुसार, भारत को इस्लामिक देश की स्थापना के मिशन के तहत इनकी ये सभी गतिविधि संचालित की जाती थी। इस प्रकार के कई संवेदनशील बातों का जिक्र NIA की जांच में सामने आई हैं और इन्हीं तथ्यों को चार्जशीट में शामिल किया गया है। चार्जशीट में IPC की धारा 121, 122 समेत अन्य गंभीर धाराएं लगाते हुए इन्हें आरोपी बनाया गया है।

हिन्दू नाम से फर्जी ID बनाओ और ब्राह्मणों को गाली दो, हिन्दुओं को जाति के नाम पर लड़ाओ, वोट पाओ

हिजाब विवाद का केंद्र रहे उडुपी जिले में 50% घटे मुस्लिम स्टूडेंट्स

महिला को रेप और हत्या की धमकी देने वाला सपा का Twitter हैंडल संचालक गिरफ्तार, पुलिस हेडक्वार्टर पहुंचे अखिलेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -