इस दिन होगी  जोफ्रा आर्चर के हाथ की सर्जरी
इस दिन होगी जोफ्रा आर्चर के हाथ की सर्जरी
Share:

इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर सोमवार को अपने दाहिने हाथ की सर्जरी करवाने वाले है। जनवरी में इंडिया के दौरे पर आने से पहले घर की सफाई के बीच उनके दाएं हाथ की कोहनी पर चोट लग गई थी। इसी चोट के साथ वो भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के 2 और T20 सीरीज के सभी 5 मुकाबले खेले। इस बीच  ECB की मेडिकल टीम उनकी चोट की निगरानी में लगे हुए थे। लेकिन टी20 सीरीज के बीच उनकी तकलीफ बढ़ गई थी। जिसके उपरांत उन्हें ONEDAY सीरीज की टीम में शामिल नहीं किया गया और वो टी20 सीरीज समाप्त होने के उपरांत वापस इंग्लैंड लौट गए।

आर्चर की चोट को लेकर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा कि बीते मंगलवार को ब्रिटेन लौटने के उपरांत इस तेज गेंदबाज ने दाएं हाथ की कोहनी पर लगी चोट की समीक्षा के लिए स्कैन कराया था। टेस्ट के उपरांत डॉक्टरों ने उन्हें सर्जरी की सलाह दी। उनकी कोहनी में दर्द था। इसे कम करने के लिए उन्हें इंजेक्शन भी दिया गया था। ECB के मुताबिक, चोट को लंबे समय तक ठीक रखने के लिए सर्जरी की बेहतर विकल्प था। इस चोट की वजह से  ही वो भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे।

आर्चर ने इंग्लैंड के लिए 42 मैच खेले हैंबारबाडोस के इस 25 वर्ष के तेज गेंदबाज ने तीनों फॉर्मेट में इंग्लैंड के लिए 42 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने कुल 86 विकेट लिए हैं। जोफ्रा आर्चर T20 लीग IPL में 3 सीजन में खेल चुके हैं। पिछले सीजन में उन्होंने 14 मैच में 20 विकेट लिए थे। इसके अलावा उन्होंने 2019 में 11 और 2018 में 15 विकेट झटके थे। ऐसे में वे लीग में उन्होंने हमेशा खुद को साबित किया है।

गोल्डन ड्रेस में नजर आया नोरा फतेही का कातिलाना अवतार, फोटोज देख दीवाने हुए फैंस

दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली में छिड़ी जबरदस्त जंग, जानिए क्या है वजह?

निक जोनास करने जा रहे थे पत्नी प्रियंका चोपड़ा को KISS, एक्ट्रेस ने ले डाली ये मजेदार सेल्फी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -