Video: जो रुट ने टेस्ट मैच में लगाया ऐसा शॉट, जो अपने क्रिकेट की किसी किताब में नहीं देखा होगा

नई दिल्ली: टेस्ट क्रिकेट को सबसे पारम्परिक क्रिकेट माना जाता है, जहां अभी भी बहुत कुछ क्रिकेट किताबों के अनुसार ही होता है. इंग्लैंड, जहां से क्रिकेट की शुरुआत हुई, वहां अभी भी चीज़ें बेहद लिहाज़ के साथ पेश की जाती हैं और टेस्ट क्रिकेट को काफी तवज्जो दी जाती है. मगर अब क्रिकेट बदल गया है और इंग्लैंड भी. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट मुकाबला में इसी का उदाहरण देखने को मिला.

 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने तीसरे टेस्ट की चौथी पारी में एक ऐसा शॉट लगाया, जो किसी टेस्ट मैच के दौरान अमूमन देखने को नहीं मिलता है. खासकर जो रूट जैसे बैट्समैन के बैट से, जो केवल टेस्ट क्रिकेट को तवज्जो देते हैं. दरअसल, जो रूट ने न्यूजीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ नील वैगनर की गेंद पर रिवर्स स्कूप खेला और गेंद को सीधा स्टैंड्स में पहुंचा दिया. जो रूट का ये शॉट देखकर हर कोई दंग रह गया, खुद नील वैगनर भी जो रूट को देखते रह गए और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान हंस पड़े. इंग्लैंड क्रिकेट ने इस मज़ेदार शॉट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर साझा किया है, जिसे अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं. साथ ही ये वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जहां लोग जो रूट के शॉट की प्रशंसा कर रहे हैं. साथ ही इसे नए कोच ब्रैंडन मैक्कुलम का असर बता रहे हैं.

ब्रैंडन मैक्कुलम अपने समय में ऐसी ही तूफानी बैटिंग, धमाकेदार शॉट्स के लिए मशहूर रहे हैं और अटैकिंग क्रिकेट खेलने के हक में बात करते आए हैं. अब ब्रैंडन मैक्कुलम इंग्लैंड के टेस्ट कोच हैं, ऐसे में टीम की अप्रोच में काफी परिवर्तन देखने को मिल रहा है. बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम इस समय इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैच की श्रृंखला खेल रही है. इंग्लैंड ने शुरुआती दो टेस्ट मैच जीत लिए हैं और तीसरे में भी जीत के मुहाने पर है. इसके बाद इंग्लैंड को भारत के विरुद्ध एक जुलाई को टेस्ट मैच खेलना है. 

भुवनेश्वर कुमार ने रचा इतिहास, दुनिया के सभी दिग्गज गेंदबाज़ रह गए पीछे

आयरलैंड के खिलाफ भुवनेश्वर ने 208 kmph की रफ़्तार से फेंकी गेंद, जिसने भी देखा, रह गया दंग

आयरलैंड पर टीम इंडिया की आसान जीत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -