आयरलैंड के खिलाफ भुवनेश्वर ने 208 kmph की रफ़्तार से फेंकी गेंद, जिसने भी देखा, रह गया दंग
आयरलैंड के खिलाफ भुवनेश्वर ने 208 kmph की रफ़्तार से फेंकी गेंद, जिसने भी देखा, रह गया दंग
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड दर्ज है। 2003 विश्व कप में इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 kmph की रफ़्तार से एक गेंद फेंकी थी। इससे अधिक स्पीड से गेंदबाजी करने के लिए या तो गेंदबाज को अपना पूरा दमखम लगाना होगा या फिर तकनीक में खराबी के कारण ही इस रिकॉर्ड को पछाड़ा जा सकता है। 

 

ऐसा ही कुछ टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मैच के दौरान देखने को मिला। इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने एक नहीं बल्कि दो बार 200 KMPH से अधिक की रफ़्तार से गेंद फेंकी। हालांकि, तकनिकी दिक्कतों की वजह से यह रिकॉर्ड मान्य नहीं होगा। दरअसल, भुवनेश्वर द्वारा फेंकी गई पारी के पहले ओवर की दूसरी गेंद 201 KMPH और तीसरी गेंद  208 KMPH की रफ़्तार से रिकॉर्ड हुई। 

 

टीवी पर स्पीड गन द्वारा दिखाए गए इस दृश्य को देखर हर कोई दंग रह गया था। तकनीकी खराबी की वजह से फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया। एक फैन ने तो यह तक कह दिया कि यदि हसन अली 219 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं तो भुवनेश्वर कुमार 201 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी क्यों नहीं कर सकते हैं। 

 

वहीं, अगर मुकाबले की बात करें तो, टीम इंडिया ने आयरलैंड को दो मैचों की टी20 श्रृंखला के पहले मैच में 7 विकेट से पराजित कर दिया है। आयरलैंड ने बारिश के चलते निर्धारित 12 ओवर में 4 विकेट खोकर 108 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में भारत ने 16 गेंद शेष रहते 9.2 ओवर में 3 विकेट पर 111 रन बनाकर ये मुकाबला जीत लिया।

आयरलैंड पर टीम इंडिया की आसान जीत

नेशन्स टूर्नामेंट के फाइनल एक दूसरे के सामने होंगे भारत और नीदरलैंड

रेसर पर गेम से पहले हुआ हमला, आंख पर आई गंभीर चोट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -