अमेरिका चुनाव: नतीजों से पहले जीत के लिए आश्वस्त बिडेन, बोले- राष्ट्रपति बनते ही करेंगे ये काम
अमेरिका चुनाव: नतीजों से पहले जीत के लिए आश्वस्त बिडेन, बोले- राष्ट्रपति बनते ही करेंगे ये काम
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत को आश्वस्त राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रटिक पार्टी के प्रत्याशी जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार सीनेटर कमला हैरिस ने सार्वजनिक स्वास्थ्य और इकॉनमी पर तवज्जो देने का काम आरंभ कर दिया है। ये दोनों क्षेत्र कोरोना वायरस महामारी की वजह से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

ताजा अनुमान के अनुसार, बाइडेन 538 में से 264 इलेक्टोरल कॉलेज वोट प्राप्त कर चुके हैं और उन्हें जीत दर्ज करने के लिए महज छह इलेक्टोरल कॉलेज वोट की और दरकार है। अमेरिका में राष्ट्रपति बनने के लिए कम से कम 270 इलेक्टोरल कॉलेज वोट की आवश्यकता होती है। बिडेन ने शुक्रवार रात डेलावेयर के विल्मिंगटन में अपने प्रचार अभियान के हेडक्वार्टर से देश के नाम संबोधन में कहा कि, "अंतिम नतीजे का इंतजार करते हुए, मैं चाहता हूं कि लोग जाने कि हम काम करने के लिए प्रतीक्षा नहीं कर रहे हैं।"

77 वर्षीय पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा कि, "मैं चाहता हूं कि हर व्यक्ति जाने कि पहले दिन से हम इस वायरस को काबू करने के लिए अपनी योजना लागू करने जा रहे हैं। इससे जान गंवा चुके लोगों को तो वापस नहीं लाया जा सकता, किन्तु आने वाले महीनों में बहुत सी जिंदगियों को बचाया जा सकेगा।" एक दिन पहले बाइडेन और हैरिस ने सार्वजनिक स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था के विशेषज्ञों के एक समूह के साथ मीटिंग की थी।

कोरोना वैक्सीन को लेकर सबसे अधिक उत्साहित हैं भारतीय: वैश्विक सर्वेक्षण

काबुल के बाद अब जाबुल में हुआ विस्फोट, लोगों के बीच फैली दहशत

वर्ल्ड बैंक की ग्राहकों को चेतावनी, उसके नाम और लोगो का उपयोग कर जारी किए जा रहे हैं फर्जी क्रेडिट और डेबिट कार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -