वर्ल्ड बैंक की ग्राहकों को चेतावनी, उसके नाम और लोगो का उपयोग कर जारी किए जा रहे हैं फर्जी क्रेडिट और डेबिट कार्ड
वर्ल्ड बैंक की ग्राहकों को चेतावनी, उसके नाम और लोगो का उपयोग कर जारी किए जा रहे हैं फर्जी क्रेडिट और डेबिट कार्ड
Share:

WORLD BANK ने शुक्रवार को आम जनता को आगह करते हुए चेतावनी दी है कि उसके नाम और लोगो वाले फर्जी डेबिट और क्रेडिट कार्ड से सावधान रहने की चेतावनी दी है। वर्ल्‍ड बैंक ने यह चेतावनी ऐसे कुछ केस सामने आने के उपरांत जारी की है। हाल ही में वर्ल्‍ड बैंक के नाम और लोगो वाले डेबिट/क्रेडिट कार्ड देखने को मिल रहे है।

हाल ही में वर्ल्‍ड बैंक ने अपनी चेतावनी में बोला कि वर्ल्‍ड बैंक ग्रुप डेबिट या क्रेडिट कार्ड जारी की कोई भी अनुमति नहीं देता। वर्ल्‍ड बैंक ग्रुप का इस तरह के फर्जी कार्ड जारी करने वाले किसी व्‍यक्ति या समूह से कोई रिश्ता नहीं है। इसलिए हम आम जनता को चेतावनी देते है कि वह इन धोखेबाजों से दूर रहें। बैंक ने कहा कि वर्ल्‍ड बैंक के कार्यक्रमों और नीतियों के बारे में स्‍पष्‍ट सूचना हासिल करने के लिए वर्ल्‍ड बैंक की वेबसाइट डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यू डॉट वर्ल्‍डबैंक डॉट ओआरजी पर जा सकते हैं।

जंहा इस बात का पता चला है कि अक्टूबर महीने के 23 को समाप्त पखवाड़े में बैंकों के ऋण में 5.06 प्रतिशत की वृद्धि हुई और यह 103.39 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस बीच बैंकों की जमा भी 10.12 प्रतिशत बढ़कर 142.92 करोड़ रुपये हो गई। रिजर्व बैंक के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। आंकड़ों के अनुसार, साल भर पहले 25 अक्टूबर को समाप्त पखवाड़े में बैंकों का ऋण 98.40 लाख करोड़ रुपये था और जमा राशि 129.73 लाख करोड़ रुपये थी। आंकड़ों के अनुसार, इससे पहले नौ अक्टूबर 2020 को समाप्त पिछले पखवाड़े में बैंक ऋण में 5.66 प्रतिशत और जमा में 10.55 प्रतिशत की वृद्धि हुई। आंकड़ों के मुताबिक, सितंबर 2020 में गैर-खाद्य बैंक ऋण की वृद्धि दर घटकर 5.8 प्रतिशत रही, जो पिछले साल के इसी महीने में 8.1 प्रतिशत थी। उद्योग को ऋण में सितंबर 2020 में 'शून्य' वृद्धि दर्ज की गई, जो एक साल पहले की अवधि में 2.7 प्रतिशत थी।

बंगाल की खाड़ी में 3 देशों की नेवी ने दिखाई ताकत, युद्धाभ्यास का पहला चरण पूरा

17वीं मंजिल से बच्चे के साथ गिरी महिला, दोनों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

IIT दिल्ली के दीक्षांत समारोह में बोले पीएम मोदी- 'कोरोना काल के बाद तकनीक की बड़ी भूमिका होगी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -