जो बिडेन ने एशियाई-अमेरिकियों के खिलाफ घृणा अपराधों को संबोधित करने वाले विधेयक पर किए हस्ताक्षर
जो बिडेन ने एशियाई-अमेरिकियों के खिलाफ घृणा अपराधों को संबोधित करने वाले विधेयक पर किए हस्ताक्षर
Share:

राष्ट्रपति बिडेन ने गुरुवार को कोविड -19 महामारी के प्रकोप के बाद से एशियाई-अमेरिकियों के खिलाफ हमलों और अन्य हिंसक अपराधों के प्रसार को संबोधित करने के लिए एक विधेयक पर हस्ताक्षर किए, भारी द्विदलीयता के एक दुर्लभ क्षण का जश्न मनाया लेकिन चेतावनी दी कि अमेरिकियों को घृणा से निपटने के लिए और अधिक करना चाहिए। . यह बिल पहली विधायी कार्रवाई है जो कांग्रेस ने महामारी के दौरान एशियाई मूल के लोगों पर हमलों के लिए कानून प्रवर्तन की प्रतिक्रिया को मजबूत करने के लिए की है।

बिडेन ने कहा- "आप सभी को मेरा संदेश जो आहत कर रहे हैं, हम आपको देखते हैं।" "और हम नफरत और पूर्वाग्रह को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"  जेनोफोबिया अमेरिका में मौजूद है। यहूदी-विरोधी, इस्लामोफोबिया, होमोफोबिया, ट्रांसफोबिया, यह सब मौजूद है।" हैरिस ने कहा, "यह बिल हमें न केवल एशियाई अमेरिकियों के खिलाफ, बल्कि सभी अमेरिकियों के लिए नफरत को रोकने के एक कदम और करीब लाता है।" पिछले महीने सीनेट द्वारा 94-1 वोट देने के बाद सदन ने मंगलवार को 364-62 वोटों में कोविड-19 हेट क्राइम एक्ट पारित किया।

यह कानून न्याय विभाग में कोविड-19 से संबंधित घृणा अपराधों की समीक्षा में तेजी लाने के लिए एक स्थिति तैयार करेगा; घृणा अपराधों की रिपोर्ट करने और घृणा अपराधों को रोकने और पहचानने के उद्देश्य से कानून प्रवर्तन प्रशिक्षण के लिए हॉटलाइन बनाने के लिए राज्यों को अनुदान प्रदान करना; और महामारी के दौरान घृणा अपराधों के बारे में जागरूकता बढ़ाने में मदद करने के लिए सामुदायिक संगठनों के साथ काम करने के लिए संघीय एजेंसियों को निर्देशित करें। कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी सैन बर्नार्डिनो में सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ हेट एंड एक्सट्रीमिज्म द्वारा हाल ही में किए गए एक अध्ययन से पता चलता है कि देश के 16 सबसे बड़े शहरों और काउंटियों में एशियाई अमेरिकियों के खिलाफ घृणा अपराधों में पिछले साल से 164 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -