जो बिडेन ने छात्र वीजा की समय-सीमा के ट्रम्प के प्रस्ताव को किया रद्द
जो बिडेन ने छात्र वीजा की समय-सीमा के ट्रम्प के प्रस्ताव को किया रद्द
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन ने घोषणा की है कि वह अपने पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा भारत और अधिकांश अन्य देशों के विद्वानों के लिए छात्र वीजा को 4 साल के कार्यकाल तक सीमित करने के प्रस्ताव को रद्द कर रहा है। अपने कार्यभार ग्रहण करने के समय से ही, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ट्रम्प प्रशासन की कई आव्रजन-संबंधी नीतियों और प्रस्तावों को उलट या रद्द कर रहे हैं। पिछले सितंबर में, ट्रम्प प्रशासन ने जारी किए जाने पर अमेरिकी छात्र वीजा में निश्चित शर्तें जोड़ने का प्रस्ताव रखा था।

डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी (डीएचएस) ने मंगलवार को इस फैसले को प्रकाशित किया और कहा कि वह पत्रकारों के लिए वीजा की प्रस्तावित सीमा को भी गिरा देगा। इसने यह भी कहा कि उसे लगभग 32,000 सार्वजनिक टिप्पणियां मिलीं, जिनमें से 99 प्रतिशत ट्रम्प प्रशासन द्वारा पिछले सितंबर में किए गए प्रस्ताव के आलोचक थे और इसलिए, यह प्रस्तावित परिवर्तनों को वापस ले रहा था। 

यदि परिवर्तन हो गए थे, तो उन्हें विस्तार के लिए नागरिकता और आप्रवासन सेवा में आवेदन करना होगा या देश छोड़ना होगा और सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा एजेंसी को पुन: प्रवेश के लिए आवेदन करना होगा। ट्रम्प प्रशासन के प्रस्ताव ने कुछ देशों के लिए छात्र वीजा की सीमा को दो साल तक कम कर दिया होगा, जिनमें से बड़ी संख्या में नागरिक अपने वीजा से अधिक समय बिता रहे थे।

दिल्ली में लगातार 8वें दिन 100 से कम कोरोना केस, इतने मरीजों की हुई मौत

मोदी की संशोधित कैबिनेट ने महामारी से निपटने के लिए इतने करोड़ रूपए की दी मंजूरी

आरके सिंह ने संभाला बिजली मंत्री का कार्यभार, कहा- पीएम ने दिखाया बड़ा भरोसा, उस पर खरा उतरूंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -