मोदी की संशोधित कैबिनेट ने महामारी से निपटने के लिए इतने करोड़ रूपए की दी मंजूरी

केंद्रीय मंत्रिमंडल में बड़े फेरबदल और सुधार के बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कोविड-19 से लड़ने के लिए स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 23,123 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की। पीएम मोदी ने कहा, 'कोविड से लड़ने के लिए 23,123 करोड़ रुपये से अधिक के नए पैकेज को मंजूरी दी गई है। इसके तहत सभी जिलों में पीडियाट्रिक केयर यूनिट से लेकर इंटेंसिव केयर यूनिट बेड, ऑक्सीजन स्टोरेज, एंबुलेंस, दवाइयां आदि आवश्यक व्यवस्था की जाएगी। 

बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट के बड़े पुनर्गठन के बाद पीएम मोदी ने नए मंत्रियों के साथ काम शुरू किया. उन्होंने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी मद्रास, आईआईटी कानपुर और आईआईएससी बैंगलोर जैसे केंद्रीय वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों के निदेशकों के साथ बातचीत की।

आज की कैबिनेट बैठक में कल्याण लिया गया है। मंडियों को सशक्त बनाने के लिए कृषि अवसंरचना कोष के उपयोग के साथ-साथ ऋण पर ब्याज छूट की भी व्यवस्था की गई है। एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, विकास के लिए नई योजना का उद्देश्य बाल चिकित्सा देखभाल सहित स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान केंद्रित करने और मापने योग्य परिणामों के साथ शीघ्र रोकथाम, पहचान और प्रबंधन के लिए तत्काल प्रतिक्रिया के लिए स्वास्थ्य प्रणाली की तैयारी में तेजी लाना है।

दिल्ली में लगातार 8वें दिन 100 से कम कोरोना केस, इतने मरीजों की हुई मौत

आरके सिंह ने संभाला बिजली मंत्री का कार्यभार, कहा- पीएम ने दिखाया बड़ा भरोसा, उस पर खरा उतरूंगा

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का ऐलान- यूपी में कारसेवकों के नाम पर बनेंगी सड़कें...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -