आरके सिंह ने संभाला बिजली मंत्री का कार्यभार, कहा- पीएम ने दिखाया बड़ा भरोसा, उस पर खरा उतरूंगा
आरके सिंह ने संभाला बिजली मंत्री का कार्यभार, कहा- पीएम ने दिखाया बड़ा भरोसा, उस पर खरा उतरूंगा
Share:

महान राजनीतिक प्रोफाइल राज कुमार सिंह ने गुरुवार को बिजली और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया। बुधवार को पीएम मोदी राज्य मंत्री के पद से कैबिनेट मंत्री के रूप में पदोन्नत हुए हैं। सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए उनकी सराहना करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री ने बहुत विश्वास दिखाया है और हम उस पर खरा उतरेंगे।" 

पदभार ग्रहण करने के बाद मीडिया के साथ अपनी संक्षिप्त बातचीत में, सिंह ने आगे कहा, "हम प्रधानमंत्री द्वारा निर्धारित विद्युतीकरण के लक्ष्यों को निर्धारित समय से पहले ही हासिल कर लिया है और यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि बिजली और ऊर्जा क्षेत्र का लाभ आम आदमी तक पहुंचे।" 

उन्होंने कहा कि मंत्रालय का ध्यान अब यह सुनिश्चित करने पर होगा कि बिजली और ऊर्जा क्षेत्र का लाभ आम आदमी तक पहुंचे। सिंह को भारत को एक बिजली अधिशेष राष्ट्र बनाने के लिए मोदी सरकार में बिजली क्षेत्र में सुधार के लिए पुरस्कृत किया गया था। अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने पावर ग्रिड का प्रबंधन किया और वितरण क्षेत्र में सुधार लाए। सिंह, जो 2014 और 2019 में बिहार के आरा से लोकसभा के लिए दो बार चुने गए हैं, सितंबर 2017 में बिजली और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बने थे। उन्होंने मई 2019 तक दोनों मंत्रालयों को संभाला।

गरीब देशों के लिए अड़चन बना चीन, जानिए क्या है मामला?

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का ऐलान- यूपी में कारसेवकों के नाम पर बनेंगी सड़कें...

'हमें किसी के टुकड़ों पर नहीं जीना...', आखिर ऐसा क्यों बोल गए ओवैसी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -