जो बिडेन ने की कोरोना को लेकर विरोधी एशियाई आक्रामकता की निंदा
जो बिडेन ने की कोरोना को लेकर विरोधी एशियाई आक्रामकता की निंदा
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से एशियाई-अमेरिकियों को निशाना बनाते हुए "शातिर घृणा अपराध" की निंदा करते हुए कहा है कि इस तरह के कृत्यों को रोकना होगा।कोरोना महामारी पर राष्ट्र के नाम एक संबोधन में, राष्ट्रपति जो बिडेन ने पिछले साल एशियाई अमेरिकियों पर हमलों में वृद्धि को देखते हुए कहा कि यह गलत है। यह संयुक्त राष्ट्र-अमेरिकी है और इसे बंद होना चाहिए। बिडेन ने जनवरी के अंत में "भड़काऊ और ज़ेनोफोबिक बयानबाजी" की निंदा करते हुए एक ज्ञापन जारी किया, जिसमें एशियाई मूल के अमेरिकियों और पैसिफिक आइलैंडर्स (एएपी) को जोखिम में डाल दिया है, जिसमें "मूल भय" को रोक देने वाले वायरस उत्पत्ति के भौगोलिक स्थानों के संदर्भ शामिल हैं।

महामारी के दौरान, बिडेन ने गुरुवार को राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले प्राइमटाइम भाषण में कहा, बहुत बार, हम एक दूसरे के खिलाफ हो गए हैं। एक मुखौटा, जीवन को बचाने के लिए सबसे आसान काम है, कभी-कभी, यह हमें विभाजित करता है... एशियाई-अमेरिकियों के खिलाफ शातिर घृणा अपराध, जिन पर हमला किया गया है, परेशान किया गया है, दोषी ठहराया गया है और बलात्कार किया गया है। 

कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी, सैन बर्नार्डिनो में सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ हेट एंड एक्सट्रीमिज्म (CSHE) द्वारा किए गए हालिया शोध में पाया गया कि 2020 में अमेरिका के प्रमुख शहरों में एशियाई विरोधी घृणा अपराधों में लगभग 150 प्रतिशत वृद्धि हुई, जबकि कुल मिलाकर घृणा अपराधों में 7 प्रतिशत की गिरावट आई। शोध के अनुसार, न्यूयॉर्क सिटी में सबसे ज्यादा उछाल देखा गया, 3 से 28 तक बढ़ गया, बोस्टन और लॉस एंजिल्स में क्रमशः 6 से 14 और 7 से 15 की वृद्धि हुई। मार्च-अप्रैल 2020 में कोरोना मामलों में वृद्धि और महामारी से संबंधित नकारात्मक स्टीरियोटाइपिंग के बीच पहली स्पाइक हुई।

नवाज शरीफ का बड़ा बयान, कहा- मरियम के साथ अगर कुछ भी हुआ तो...

चीन ने 96 वीं पुण्यतिथि पर सनयात-सेन को किया याद

इस वर्ष के अंत तक मिल सकेगी इटली में विकसित रूसी वैक्सीन का डोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -