चीन ने 96 वीं पुण्यतिथि पर सनयात-सेन को किया याद
चीन ने 96 वीं पुण्यतिथि पर सनयात-सेन को किया याद
Share:

बीजिंग: चीन में शाही शासन को समाप्त करने वाली क्रांति का नेतृत्व करने वाले एक दिग्गज राजनेता, सन यात-सेन की 96 वीं मौत की याद में शुक्रवार को बीजिंग में एक अनुदान समारोह आयोजित किया गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी के झोंगशान पार्क में सूर्य के नाम पर आयोजित समारोह में जीवन के सभी क्षेत्रों के प्रतिनिधि शामिल हुए। 

उपस्थित लोगों के समक्ष मौन का एक क्षण देखा गया। सुबह 10.30 बजे उनकी प्रतिमा के सामने तीन बार प्रणाम करके सूर्य को उनका सम्मान दिखाया गया। चीनी पीपुल्स पॉलिटिकल कंसल्टेंट की राष्ट्रीय समिति चीनी कुओमिनतांग की क्रांतिकारी समिति (आरसीसीके) से पुष्प टोकरियाँ।  सेंट्रल कमेटी, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना सेंट्रल कमेटी, बीजिंग म्युनिसिपल गवर्नमेंट और आरसीसीके की पेइचिंग म्यूनिसिपल कमेटी के संयुक्त मोर्चा कार्य विभाग को प्रतिमा के समक्ष प्रस्तुत किया गया। 

सन 1866 में पैदा हुआ था और 1925 में उसकी मृत्यु हो गई। वह 1911 की क्रांति के दौरान अपनी प्रमुख भूमिका के लिए चीन के एक महान क्रांतिकारी और राजनेता के रूप में जाना जाता है, जिसने चीन में 2,000 से अधिक वर्षों के सामंती शासन को समाप्त कर दिया।

नवाज शरीफ का बड़ा बयान, कहा- मरियम के साथ अगर कुछ भी हुआ तो...

इस वर्ष के अंत तक मिल सकेगी इटली में विकसित रूसी वैक्सीन का डोज

फैन के मैरिज प्रपोजल ठुकराने के बाद, TIK TOK स्टार ने किया ख़ुदकुशी का प्रयास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -