इन लोगों के लिए जोधपुर AIIMS मे निकली नौकरियां
इन लोगों के लिए जोधपुर AIIMS मे निकली नौकरियां
Share:

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स, जोधपुर ने विभिन्न विभागों के लिए नौकरियां निकली है. एम्स, जोधपर के द्वारा इस संबंध में बीते 12 अप्रैल को विस्तृत नोटिफिकेशन जारी किया गया था. इसमें 12 और 3 विभागों में साक्षात्कार (इंटरव्यू) के जरिए योग्य रेजिडेंट का चयन किया जाएगा. साक्षात्कार की दिनांक एक मई, 2023 तय की गई है. इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल पोर्टल http://www.aiimsjodhpur.edu.in/ पर विजिट कर इस बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश पढ़ सकते हैं. कैंडिडेट्स की आयु सामान्य श्रेणी के लिए अधिकतम 45 वर्ष और अन्य आरक्षित श्रेणियों के लिए भारत सरकार के आरक्षण नियमों के मुताबिक छूट देय होगी. एम्स जोधपुर के 76 पदों में से 11 पद अनारक्षित के लिए है. जबकि, एससी के लिए 19, एसटी के सात, ओबीसी के 37 और आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग के लिए दो पदों पर कैंडिडेट्स का चयन किया जाएगा.

पद के लिए योग्यता और अनुभव:-
इन पदों पर चयन के पात्र कैंडिडेट्स के पास 30 अप्रैल, 2023 तक सम्बंधित विषय में डिग्री होना आवश्यक है. उपरोक्त पदों में चयन हेतु कैंडिडेट्स के लिए किसी भी अनुभव प्रमाण पत्र की जरुरत नहीं है.

वेतन व भत्ते:-
सीनियर रेजिडेंट (मेडिकल): ₹ 18,750 + 6,600 (ग्रेड पे) + NPA + अन्य सामान्य भत्ता या संशोधित सातवें सीपीसी के अनुसार लागू वेतनमान. (मैट्रिक्स का स्तर – 11 (पूर्व-संशोधित – 3, ₹ 67,700 / – प्रति माह का प्रवेश वेतन + एनपीए + नियमों के तहत स्वीकार्य अन्य सामान्य भत्ता). एनपीए केवल मेडिकल कैंडिडेट्स के लिए लागू है.

आवेदन शुल्क:-
सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1,000 रुपया है. अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपया व शारीरिक रूप असक्षम आवेदनकर्ताओं के लिए यह नि:शुल्क है. एम्स के पोर्टल पर दिए गए दिशा-निर्देश के मुताबिक, संबंधित दस्तावेज साक्षात्कार के समय एक मई, 2023 को एम्स, जोधपुर में लेकर उपस्थित होना है. इसके लिए आवेदन शुल्क DD, pay order only या साक्षात्कार के वक़्त नगद भी दे सकते हैं.

विश्वभारती में इन पदों पर निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन

दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज में निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

स्टील अथॉरिटी में ट्रेड अपरेंटिसशिप का मौका, ये लोग करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -