जेएनयू देशद्रोह मामला: पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी अहम् सुनवाई

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में राष्ट्रविरोधी नारे लगाने के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में आज सुनवाई होगी. गत सुनवाई में पुलिस की ओर से अदालत को बताया गया था कि अभी तक मुकदमा चलाने की अनुमति सरकार से नहीं मिली है और इस प्रक्रिया में दो से तीन महीने का वक़्त लग सकता है. 

रिसर्च तकनीशियन के पद खाली, जानिए जरूरी योग्यता

इस पर अदालत ने पुलिस से पूछा था कि जब अनुमति नहीं मिली थी तो आरोप पत्र दायर करने की जल्दी क्या थी? अदालत ने मामले की जांच कर रहे डीसीपी से भी जवाब तलब किया था.वहीं, पुलिस की ओर से वह वीडियो भी अदालत के समक्ष पेश किया गया था, जिसके आधार पर जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य के विरुद्ध देशद्रोह के आरोप में मामला दर्ज किया गया था. उल्लेखनीय है कि पुलिस ने जेएनयू परिसर में नौ फरवरी 2016 को आयोजित किए गए एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर देश विरोधी नारे लगाने को लेकर दाखिल की गई 1200 पेज की चार्जशीट में विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को भी अभियुक्त बनाया है.

NIT भर्ती : प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर सहित कई पद खाली, जानिए आवेदन का तरीका

पुलिस ने कोर्ट में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य के विरुद्ध 1200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल करते हुए कहा था कि वे परिसर में एक कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे और उन पर फरवरी 2016 में विश्वविद्यालय परिसर में राष्ट्रविरोधी नारों का समर्थन करने का आरोप है.

खबरें और भी:-

एशियाई बाजारों में नजर आई कमजोरी, आज ऐसा है हाल

इस कारण सोने-चांदी के भावों में थमी तेजी, अब दर्ज की जा रही है गिरावट

बाजार में बुधवार को भी नजर आया शुरुआती कारोबार में मजबूती का रुख

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -