सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल हुईं शेहला रशीद, लिखा था- मैं मुसलमान हूँ...
सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल हुईं शेहला रशीद, लिखा था- मैं मुसलमान हूँ...
Share:

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद को सोशल मीडिया पर इस्लामी कट्टरपंथियों ट्रोल कर रहे हैं। शेहला का कसूर बस ये था कि वह कट्टरपंथियों द्वारा ट्रेंड करवाए जा रहे ‘Why So Proud’ हैशटैग के ख़िलाफ़ टिप्पणी कर बैठीं। बता दें कि इस हैशटैग के माध्यम से कट्टरपंथी LGBT समुदाय के ‘प्राइड मंथ’ की खिलाफत कर रहे थे। ऐसे में जब शेहला ने कट्टरपंथियों के प्रति असहमति व्यक्त की तो सब कट्टरपंथी उन्हें ट्रोल करने लगे।

शेहला ने अपनी पोस्ट में लिखा था, “मैं मुस्लिम हूँ और #WhySoProud hashtag की निंदा करती हूँ। हमें अपने इमान को परफेक्ट करने पर ध्यान देना चाहिए और सारी जजमेंट अल्लाह पर छोड़ देनी चाहिए। हमें गॉड बनके दिखाने की आवश्यकता नहीं और न ही दूसरों को जज करने की है। किसी को उनकी पहचान, पसंद और विश्वास के लिए पीड़ित नहीं किया जाना चाहिए। मैं इस्लामोफोबिया और होमोफोबिया का विरोध करती हूँ।” शेहला ने एक अन्य पोस्ट में लिखा कि, “मुस्लिम चेहरों को इससे अपना पीछा छुड़ाना चाहिए, ये हमें असहिष्णु दिखाने की एक कोशिश हो सकती है या फिर वास्तविकता में ये धार्मिक मान्यताओं से प्रेरित हो सकता है। किसी भी प्रकार से हमें इसे अलग होना चाहिए, क्योंकि लोगों को जज करना हमारा कार्य नहीं है। जियो और जीने दो।”

शेहला रशीद के ये कमैंट्स कट्टरपंथियों द्वारा ट्रेंड करवाए गए #whysoproud के बाद आए। इसके भीतर कट्टरपंथी समझा रहे थे कि यदि इस्लाम में समलैंगिकता को हराम माना गया है, तो इसके पीछे एक कारण है। इस हैशटैग में कुछ लोगों ने समलैंगिकता की तुलना शैतान की बुराइयों से की है। वहीं, शेहला को भी सोशल मीडिया पर काफी भला-बुरा कह रहे हैं, एक यूज़र ने शेहला की तुलना साँप से करते हुए कहा कि 'ये लोग पहले हमारा समर्थन पाते हैं और सहानुभूति पाते ही कट्टर इस्लामोफोबिक हो जाते हैं।'

आमजन के लिए अच्छी खबर! सरकार दे रही है कमाई का बेहतरीन अवसर, जानिए किस तरह उठा सकेंगे लाभ

सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी, जानें क्या है चांदी का भाव

41 हजार डॉलर के पार पहुंचा Bitcoin, एलन मस्‍क के ट्वीट से कीमतों में आया उछाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -