सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी, जानें क्या है चांदी का भाव
सोने की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी, जानें क्या है चांदी का भाव
Share:

नई दिल्ली: ग्लोबल मार्केट में सोने की कीमतों में स्थिरता के बीच आज देश में सोने के दाम में उतार चढ़ाव देखने को मिला है. वहीं चांदी के भाव में में भी गिरावट देखी गई है. मॉनेटरी पॉलिसी को लेकर अमेरिका के फेडरल रिजर्व की आगामी बैठक का आने वाले दिनों में सोने की कीमतों पर असर देखने को मिल सकता है. 

मल्टी कमॉडिटी एक्स्चेंज में आज सोना 20 रुपये की मामूली बढ़त के साथ 48,543 रुपए प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा था. वहीं कल इसका भाव 48,523 रुपये प्रति दस ग्राम था. वहीं चांदी की कीमत में इस दौरान 521 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है. आज इसका भाव 71,358 रुपये प्रति किलोग्राम दर्ज किए गए हैं. वहीं कल इसकी कीमत 71,879 रुपये प्रति किलोग्राम थी.  वैश्विक बाजार में भी सोना हाज़िर की कीमत में 0.05 प्रतिशत की गिरावट आई है और ये 1,866.15 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया है.

17 मई के बाद से ये इसकी सबसे कम कीमत है. उस वक़्त इसकी कीमत 1,843.99 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई थी. भारत में भी सोना हाज़िर की कीमत पर इसका प्रभाव देखने को मिला. यहां आज स्पॉट गोल्ड की कीमत 0.02 फीसद टूटकर 48750 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज की गई. वहीं कल बाजार में इसकी कीमत 48760 रुपये प्रति दस ग्राम थी. 

41 हजार डॉलर के पार पहुंचा Bitcoin, एलन मस्‍क के ट्वीट से कीमतों में आया उछाल

कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज का आईपीओ कल से होगा शुरू

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -