41 हजार डॉलर के पार पहुंचा Bitcoin, एलन मस्‍क के ट्वीट से कीमतों में आया उछाल
41 हजार डॉलर के पार पहुंचा Bitcoin, एलन मस्‍क के ट्वीट से कीमतों में आया उछाल
Share:

नई दिल्ली: विश्व की सबसे बड़ी क्रिप्‍टोकरेंसी बिटक्‍वाइन के लिए जून का महीना बेहद बेहतरीन होता जा रहा है। पिछले एक सप्ताह की बात करें तो ब‍िटक्‍वाइन 20 फीसदी का रिटर्न दे चुकी है। वहीं दूसरी तरफ एलन मस्‍क ट्वीट का असर दो दिन के बाद भी बिटक्‍वाइन में नज़र आ रहा है। बिटक्‍वान की कीमत 41 हजार डॉलर को पार करने के बाद 24 दिन के उच्‍चतम स्‍तर पर आ गए हैं। बता दें क‍ि दो दिन पहले एलन मस्‍क ने ट्वीट करते हुए कहा था कि जल्‍द बिटक्‍वाइन देकर टेस्‍ला की व्‍हीकल खरीदी जा सकती है।

वर्तमान समय में बिटक्‍वाइन के दाम की बात करें तो लगभग 2 फीसदी की तेजी के साथ 40,347.07 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। जबकि कारोबारी सत्र के दौरान बिटक्‍वाइन ने 41 हजार डॉलर का स्तर तोड़ा है। जो अंतिम बार 21 मई के बाद देखने को मिला है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते एक हफ्ते बिटक्‍वाइन लगभग 20 फीसदी का रिटर्न दे चुका है। सोमवार को ही बिटक्‍वाइन के दाम 10 फीसदी से अधिक उछल गए थे।

हाल ही में बिटक्‍वाइन में आ रही तेजी का सबसे बड़ा कारण है, एलन मस्‍क का ट्वीट। लगभग दो दिन पहले एलन मस्‍क ने ट्वीट किया था कि आने दिनों में बिटक्‍वाइन के जरिए टेस्‍ला की गाड़ि‍यों को खरीदा जा सकता है। जिसके बाद बिटक्‍वाइन ने उड़ान भरनी शुरू कर दी। जिसका प्रभाव अभी तक देखने को मिल रहा है। वहीं करीब एक सप्ताह पहले अल सल्‍वाडोर की तरफ से ऐलान किया गया कि बिटक्‍वाइन को लीगल टेंडर घोष‍ित कर दिया गया है। वहीं पराग्‍वे भी उसी दिशा की तरफ बढ़ता हुआ नज़र आ रहा है।

कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज का आईपीओ कल से होगा शुरू

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

वेदांता ने अपने कार्यबल के लिए कोविड राहत उपायों को और भी बढ़ाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -