JNU : जेएनयू अकादमिक काउंसिल के दौरान ऑनलाइन परीक्षा काे मिल गयी है मंजूरी, लीजिये पूरी जानकारी
JNU : जेएनयू अकादमिक काउंसिल के दौरान ऑनलाइन परीक्षा काे मिल गयी है मंजूरी, लीजिये पूरी जानकारी
Share:

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में बृहस्पतिवार को अकादमिक काउंसिल की बैठक आयोजित की गई। इसके अलावा  इस बैठक में ऑनलाइन परीक्षा के प्रस्ताव को पास कर दिया गया । इसके साथ ही जेएनयू प्रशासन अब शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट में आकादमिक काउंसिल में पास प्रस्ताव और काउंसिल बैठक के मिनिट्स की रिपोर्ट बनाकर जमा कर सकते है । अकादमिक काउंसिल की बैठक का आयोजन जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के कैंपस में कुलपति प्रो. एम जगदीश कुमार की अध्यक्षता में हुई। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस बैठक के माध्यम से दिसंबर सेमेस्टर के तहत ऑनलाइन परीक्षा का प्रस्ताव आया हुआ है । इसके अलावा  छात्रों द्वारा दिसंबर सेमेस्टर परीक्षा के बहिष्कार कर देने के कारण विश्वविद्यालय ने छात्रों को व्हॉट्सऐप व ईमेल के माध्यम से ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प मुहैया करवाया था। वही व्हॉट्सऐप व ईमेल के माध्यम से ऑनलाइन परीक्षा के प्रस्ताव को सभी सदस्यों ने सर्वसहमति से एक सुर में पास कर दिया गया है। इसके तहत विश्वविद्यालय ने जो ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की थी, वह मान्य है।

इसके अलावा अदालत के आदेश के तहत आयोजित बैठक से पहले विश्वविद्यालय में बोर्ड ऑफ स्ट्डीज में भी इस प्रस्ताव को पास करवाया था। वही इसके बाद अकादमिक काउंसिल में ले जाया गया है, यहां भी ऑनलाइन परीक्षा का प्रस्ताव पास हो गया है। जेनयू में फीस बढ़ोत्तरी और हॉस्टल के नए नियमों के विरोध में छात्र आन्दोलन पर चले गए थे। इस कारण उन्होंने दिसंबर में होने वाली सेमेस्टर परीक्षा का भी बहिष्कार कर दिया था। 

SBI ने कस्टमर्स को दिया डबल डोज़, सस्ता हुआ लोन लेकिन FD पर घटाई ब्याज दर

मिनटों में बन जायेगा ई-पैन कार्ड, जानिए पूरी प्रक्रिया

10वीं पास करे अप्लाई, सैलरी 18,000 रु  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -