तू जिये हज़ारों साल, ये हमारी है आरज़ू... हैप्पी बर्थडे
तू जिये हज़ारों साल, ये हमारी है आरज़ू... हैप्पी बर्थडे
Share:

भारतीय बालाजी टेलीफिल्म्स के अध्यक्ष, अभिनेता और टीवी व फिल्म निर्माता के रूप में पहचाने जाने वाले जीतेन्द्र कपूर का जन्म 7 अप्रैल 1942 को अमृतसर पंजाब में हुआ था। जितेन्द्र को पहले रवि नाम से पुकारा जाता था। जितेन्द्र कपूर खासकर अपने नृत्य के लिए प्रसिदृध हैं। रवि कपूर या जितेन्द्र कपूर के परिवार का जीवन यापन एक व्यवसाय से होता था। इनका व्यपार नकली आभूषण को बनाने वाला था। यह एक मध्यम वर्गीय परिवार से सम्बधित है ।

व्यक्तिगत जीवन

जीतेन्द्र ने अपनी बचपन कि प्रेमिका शोभा कपूर से शादी की। इनके द्वारा इन्हे एक बेटा तुषार कपूर और एक बेटी एकता कपूर जो बालाजी टेलीफिल्म्स की संचालनकर्ता है। तुषार कपूर एक बाॅलीवुड अभिनेता के रूप में अपनी अदाकारी निभाते हैं।

करियर
जितेन्द्र एक अच्छे भारतीय डांसर के रूप में जाने जाते हैं। और इसके लिए उन्हे पुरूस्कार से सम्मानित भी किया गया। जीतेन्द्र ने अपने अभिनय की शुरूआत 1960 से 1990 तक सक्रीय रहें। यह सर्वप्रथम साउथ फिल्म के रिमेक में अभिनय करते थे।

पुरस्कार और सम्मान
1998 में 18वीं उजाला सिनेमा एक्सप्रेस पुरस्कारोंमें आॅनर अवार्ड के अतिथि के रूप में सम्मानित किया गया। और इसके बाद पुरस्कारों और सम्मान में लाईन लग गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -