जिओ अपना डीटीएच लॉन्च करने की तैयारी में
जिओ अपना डीटीएच लॉन्च करने की तैयारी में
Share:

रिलायंस जियो टेलिकॉम सेक्टर में धूम मचाने बाद अब अपना डीटीएच लाने कि तैयारी में है. कई मिडिया रिपोर्ट में जियो होम टीवी को जल्द ही लॉन्च करने की खबरे सामने आई है. हालांकि जिओ ने अभी आधिकारिक तौर पर डीटीएच को लेकर कोई घोषणा नहीं की है. जियो अगर डीटीएच सेक्टर में कदम रखता है तो ये बात बिल्कुल पक्की है कि इस सेक्टर में क्रांति आ जायेगी.     

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जियो होम टीवी इस्तेमाल करने वाले यूज़र को 200 रुपये के मासिक भुक्तान में एसडी चैनल का पैक मिलेगा और  400 रुपये के मासिक भुक्तान पर एचडी पैक मिल सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार जियो डीटीएच सेवा को होम टीवी सर्विस नाम से लॉन्च कर सकती है. यह जियो ब्रॉडकास्ट ऐप का बदला और विकसित किया वर्ज़न हो सकता है. इस ऐप की टेस्टिंग हाल ही में कुछ चुने हुए डिवाइस पर एचडी कंटेंट स्ट्रीम करने के लिए हुई थी.

ये तकनीक हाइब्रिड तकनीक पर आधारित है जो टीवी चैनल की क्षमता और रेडियो आर्किटेक्चर को जोड़कर अधिक लोगों को एचडी कंटेंट उपलब्ध करवाती है. इसके साथ कंटेंट के लिए एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. कंटेंट को ऑफलाइन उपयोग करने के लिए ब्रॉडकास्ट मोड में रखा जाएगा. अब देखने वाली बात ये होगी कि जिओ अपना डीटीएच कब लॉन्च करता है. 

अब आप सभी इंटरनेट प्लान की तुलना एक साथ कर पाएंगे, जानिए कैसे

Idea लाया 56 जीबी डेटा वाला प्रीपेड प्लान, जानिए कीमत

जिओ लेगी जापानी बैंकों से 3,250 करोड़ का ऋण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -