Jio पेश करने जा रहा है अपना अब तक का सबसे धांसू फोन
Jio पेश करने जा रहा है अपना अब तक का सबसे धांसू फोन
Share:

इंडिया की लीडिंग टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) कम मूल्य में अधिक ज्यादा बेनिफिट्स देने के लिए भी पहचानी जाती है. इसके अलावा कंपनी सस्ते स्मार्टफोन भी बना रही है. कंपनी ने पहले Jio 4G स्मार्टफोन लॉन्च किया था और अब यह कथित तौर पर एक नए 5G स्मार्टफोन पर कार्य कर रही है, जिसे Jio Phone 5G करार भी दे दिया है. हैंडसेट के जल्द ही लॉन्च होने का अनुमान है, लेकिन इससे पहले एक नई रिपोर्ट ने इसके मूल्य का खुलासा किया है. रिपोर्ट्स का कहना है तो यह फोन अब तक का सबसे सस्ता 5G फोन हो सकता है. 

Jio Phone 5G प्राइस इन इंडिया: काउंटरपॉइंट रिसर्च की एक नई रिपोर्ट का कहना है कि, रिलायंस जियो अपने पहले 5G स्मार्टफोन का मूल्य 8,000 रुपये से 12,000 रुपये के मध्य रखने वाली है. रिपोर्ट में बोला गया कि Jio अपने 5G स्मार्टफोन के साथ बड़े पैमाने पर मार्केट 4G स्मार्टफोन कंज्यूमर्स के बड़े आधार को टारगेट करने से पहले अपने 5G नेटवर्क के फैलने की प्रतीक्षा करने वाली है. 

क्या कहा गया रिपोर्ट में?: खबरों का कहना है कि, 'आगे, 2024 में किसी बिंदु पर, Jio को एक किफायती 5G mmWave + सब -6GHz स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए भी मजबूर किया जाएगा क्योंकि दोनों के मध्य लागत डेल्टा समग्र BoM (बिल ऑफ मटेरियल) फिटिंग परिप्रेक्ष्य से बहुत कम हो चुका है.'

Jio Phone 5G Expected स्पेक्स: Reliance Industries के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने Reliance AGM 2022 में एलान किया गया है कि Jio Google के सहयोग से अल्ट्रा-किफायती 5G फोन पेश करने वाले है. हालांकि उन्होंने मूल्य की कोई भी सूचना नहीं दी है. पिछली रिपोर्टों से पता चलता है कि किफायती Jio 5G स्मार्टफोन में HD + (1600 x 720 पिक्सल) रिजॉल्यूशन वाला 6.5-इंच IPS LCD डिस्प्ले होने वाला है. स्मार्टफोन में पीछे की तरफ एक डुअल-कैमरा सिस्टम हो सकता है इसमें 13MP का प्राइमरी लेंस होगा जो 60fps पर 1080p वीडियो और 120fps पर 720p स्लो-मो वीडियो शूट करने में सक्षम होने वाले है. जिसमे 2MP का मैक्रो सेंसर भी होने वाले है. आगे की तरफ, डिवाइस में 8MP का सेल्फी कैमरा होने की बात कही गई है.

Jio Phone 5G बैटरी: हुड के अंतर्गत, JioPhone 5G को 8nm क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G चिपसेट द्वारा संचालित किया जा सकता है जो 4GB रैम और 32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ भी प्रदान किया जा रहा है. डिवाइस 5,000mAh की बैटरी पैक कर सकता है और 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट को सपोर्ट कर रहा है.

रील्स लवर्स के लिए बड़ी खबर, इंस्टाग्राम ने जोड़ा एक और नया फीचर्स

कातिल शिक्षक! टेस्ट में गलतियां आने पर टीचर ने छात्र का किया ऐसा हाल

1 अक्टूबर से 5g की शुरुआत होते से मिलेगी ये खास सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -