सुप्रीम-कोर्ट ने कहा, तेजी से हो जिया मामले की जाँच....

 देश कि सर्वोच्च न्याय प्रणालीका तंत्र सुप्रीम कोर्ट ने बॉलीवुड फिल्मों कि मशहूर अभिनेत्री जिया खान की मौत को लेकर जारी जांच प्रक्रिया के धीमा होने को लेकर उनकी मां ने सवाल किए थे। जिसके बाद यह मामला सर्वोच्च न्यायालय के संज्ञान में आया। सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले में कार्रवाई में देरी होने पर नाराज़गी जाहिर की है। एससी के न्यायाधीशों ने आदेश दिया है कि इस मसले पर जांच में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा है कि इस मामले में जांच कार्रवाई धीमी चल रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने बंबई उच्‍च न्‍यायालय को इस मामले की जांच तेजी से कराने को कहा है. खबरों के मतुाबिक इस मामले में जिया कि माँ ने कहा था कि मेरी बेटी कि आत्महत्या मामले कि जाँच एसआईटी करें. उल्लेखनीय है कि इस मामले में मुंबई हाईकोर्ट द्वारा सुनवाई की जा रही थी मगर वर्ष 2014 में न्यायालय ने यह मामला सीबीआई को सौंप दिया।

इस मामले में सीबीआई ने अधिकारियों का दल भी गठित किया था। मिली जानकारी के अनुसार अभियोजन पक्ष ने बॉलीवुड अभिनेता सूरज पंचोली पर हत्या का आरोप लगाने की मांग भी की थी। जिया ने 3 जून 2013 को आत्‍महत्‍या कर ली थी. सीबीआई इस नतीजे पर पहुंची है कि अभिनेता सूरज पंचोली से संबंध खराब होने के कारण जिया ने आत्‍महत्‍या कर ली थी । 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -