सन्यास लेने वालीं हैं झूलन गोस्वामी, इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में होगा अंतिम मैच!
सन्यास लेने वालीं हैं झूलन गोस्वामी, इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में होगा अंतिम मैच!
Share:

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अपनी अगली सीमित ओवर्स की श्रृंखला इंग्लैंड के विरुद्ध उसी की धरती पर खेलनी है। इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को टी20 और ODI टीम की घोषणा कर दी है। इस सीरीज के साथ ही भारत की एक स्टार प्लेयर ने संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। यह खिलाड़ी और कोई नहीं, बल्कि स्टार तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड दौरे पर तीन टी20 और तीन ODI मैच खेलने हैं। 10 सितंबर को पहले टी20 मैच के साथ दौरे का आगाज़ होगा। जबकि 24 सितंबर को अंतिम ODI मैच खेला जाएगा। यह मैच झूलन के करियर का भी अंतिम मैच रहेगा। झूलन का सेलेक्शन भी केवल ODI सीरीज के लिए ही हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा यानी श्रृंखला का अंतिम ODI झूलन का फेयरवेल मैच होगा। यह मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जाएगा। 

बता दें कि हाल ही में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के ही बर्मिंघम में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लिया था। इसमें टीम इंडिया फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन वहां ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। इसके साथ ही टीम को रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए झूलन गोस्वामी को टीम इंडिया में स्थान नहीं मिला था। लेकिन, अब इंग्लैंड के खिलाफ ही वनडे सीरीज के लिए उनका चयन किया गया है।

Ind Vs Zim: 161 पर ढेर हुई ज़िम्बाब्वे, शार्दुल ठाकुर ने झटके 3 विकेट

फर्जी पासपोर्ट बनकर लोगों को भेजते थे विदेश, ज़ाकिर-जमील समेत 5 गिरफ्तार

एफ़टीएक्स क्रिप्टो कप शतरंज में प्रग्गानंधा अपने नाम की एक और जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -