पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ढेर हुआ 2 लाख का इनामी नक्सली कमांडर
पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ढेर हुआ 2 लाख का इनामी नक्सली कमांडर
Share:

रांची: बृहस्पतिवार को झारखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। पश्चिम सिंहभूम जिला अंतर्गत पोड़ाहाट इलाके के जंगल सोनुवा एवं गोइलकेरा आदि इलाकों में सक्रिय PLFI (PLFI) संगठन का 2 लाख रुपये का इनामी कुख्यात नक्सली तथा एरिया कमांडर मंगरा लुगुन के जिला पुलिस तथा सुरक्षा बल के साथ हुई मुठभेड़ में बृहस्पतिवार की प्रातः मारे जाने की खबर है। 

वही सर्च अभियान के चलते सुरक्षा बलों की PLFI के दस्ते से मुठभेड़ हो गई। इस ऑपरेशन में PLFI का एरिया कमांड़र मंगरा लुगुन मारा गया है। इस पर झारखंड सरकार की तरफ से 2 लाख रुपये का ईनाम घोषित था। उसकी लाश को गोइलकेरा लाया जा रहा है। खबर के मुताबिक, जिला पुलिस एवं सीआरपीएफ के जवान PLFI नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे थे। इसी बीच लेपा एवं रेडा जंगल के बीच PLFI दस्ते के साथ जिला पुलिस तथा CRPF सैनिकों के साथ मुठभेड़ हो गया, जिसमें मंगरा लुगुन मारा गया।

मिल रही सूचना के मुताबिक, बृहस्पतिवार को प्रातः 6 बजे के गुदड़ी थाना इलाके के गोइलकेरा पंचायत के रेएड़दा में PLFI तथा सुरक्षा बलों के बीच यह मुठभेड़ हुई। लगभग 36 राउंड गोलियां चलीं। इसमें एरिया कमांडर मंगला लुगुन मारा गया। उसके समीप से हथियार एवं बैग बरामद किया गया है। पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने कहा कि मुठभेड़ में मंगरा लुगुन के मारे जाने की संभावना है। पहचान के पश्चात् यह पुष्टि हो पाएगी कि कौन कौन मारा गया है। गौरतलब है कि PLFI एरिया कमांडर मगरा लुगुन अपने दस्ते के साथ हाल ही में हुए मुठभेड़ में भी सम्मिलित था। उस वक़्त इस दस्ते को PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप लीड कर रहा था तथा 3 दिनों तक पुलिस एवं सुरक्षा बलों की घेराबंदी की वजह से भागता रहा था।

कई सोशल मीडिया कंपनियों की कसी जाएगी लगाम, डेटा लीक हुआ तो देना होगा देना होगा करोड़ों का जुर्माना

'ओमिक्रॉन' के बीच बढ़ते कोरोना मामलों ने बढ़ाया खतरा, 24 घंटों में सामने आए इतने केस

बैंक हड़ताल का दूसरा दिन, पहले दिन रुके 19 हजार करोड़ के काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -