कोरोना महामारी के बीच इस राज्य में खुले स्कूल, विद्यालय पहुंचे 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी
कोरोना महामारी के बीच इस राज्य में खुले स्कूल, विद्यालय पहुंचे 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी
Share:

रांची: मैट्रिक और इंटरमीडिएट की एग्जाम के मद्देनज़र झारखंड में 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए सोमवार से स्कूल खुल गए। झारखंड सरकार द्वारा कोरोना महामारी को लेकर जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक, अभी केवल 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए ऑफलाइन क्लास शुरू करने की इजाजत दी है। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के फैलाव की वजह से मार्च महीने से बंद स्कूलों के खुलने के बाद सोमवार सुबह से ही यहां रौनक नज़र आ रही है।

सोशल डिस्टेसिंग, सैनेटाइजर और मास्क सहित अन्य जरुरी कोरोना गाइडलाइन को लेकर स्कूल प्रबंधन की तरफ से व्यापक इंतजाम किए गए थे। स्टूडेंट्स भी अपने अभिभावकों से स्कूल आने को लेकर अनिवार्य सहमति पत्र के साथ स्कूल पहुंचे। दरअसल, अभिभावकों की तरफ से स्कूल आने की सहमति पत्र देने के बाद ही छात्र-छात्राओं को स्कूल में प्रवेश करने दिया जाएगा। सरकार के अनुसार, 2,219 सरकारी हाई और प्लस टू स्कूल के साथ-साथ प्राइवेट स्कूल भी खोले जाएंगे।

सूबे की राजधानी रांची में 10वीं और 12वीं क्लास को लेकर सरकारी और निजी स्कूलों में सुबह ही काफी रौनक नज़र आई। स्कूलों की तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए छात्रों के लिए अलग-अलग सेक्शन का प्रबंध किया गया था। कई स्कूलों ने 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए अलग-अलग पाली में क्लास लेने का प्रबंध भी है। 

दिल्ली हाई कोर्ट से अमेज़न को राहत, फ्यूचर ग्रुप की याचिका ख़ारिज

डॉ रमेश पोखरियाल ने राष्ट्रीय स्तर के प्रवेश सह छात्रवृत्ति परीक्षा सीयूसीईटी 2021 का किया शुभारंभ

एनजीटी ने कहा- बेहतर कानून प्रवर्तन के लिए वन विभाग को दिया जाए नया रूप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -