डॉ रमेश पोखरियाल ने राष्ट्रीय स्तर के प्रवेश सह छात्रवृत्ति परीक्षा सीयूसीईटी 2021 का किया शुभारंभ

By Emmanual Massey
Dec 21 2020 01:46 PM
डॉ रमेश पोखरियाल ने राष्ट्रीय स्तर के प्रवेश सह छात्रवृत्ति परीक्षा सीयूसीईटी 2021 का किया शुभारंभ

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ने कहा चंडीगढ़ विश्वविद्यालय द्वारा घोषित एक राष्ट्रीय-स्तरीय प्रवेश-सह-छात्रवृत्ति परीक्षा, CUCET 2021, भारत के हर कोने में नवोदित प्रतिभाओं की खोज करने और उन्हें अपने सपने को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करने का एक उपन्यास प्रयास है। विश्वविद्यालय द्वारा पेश किए गए 135 से अधिक स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में छात्रों को 33 करोड़ रुपये की शैक्षणिक छात्रवृत्ति दी जाएगी। मेधावी छात्र अपने CUCET-2021 अंकों के आधार पर, 100 प्रतिशत शैक्षणिक शुल्क तक छात्रवृत्ति प्राप्त कर सकते हैं।

“हमने अक्सर भारतीय शिक्षा प्रणाली में ड्रॉपआउट के मामलों को देखा है, जहां मेधावी छात्रों को वित्तीय बाधाओं के कारण उच्च शिक्षा से बाहर होना पड़ता है। डॉ। पोखरियाल ने कहा कि CUCET-2021 इन ड्रॉपआउट मामलों को प्लग करने का एक प्रयास है क्योंकि यह पूरे भारत से ऐसे प्रतिभाशाली छात्रों के लिए मदद कर रहा है।

ऑनलाइन परीक्षा तिथि और समय स्लॉट चुनने के लचीलेपन के लिए www.cucet.cuchd.in पर छात्र ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं। परीक्षण दो चरणों में आयोजित किया जाएगा जहां पहला चरण दिसंबर से मई तक चलेगा।

पंजाब प्री-प्राइमरी स्कूल में 8393 पदों पर निकली भर्तियां

इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली बंपर भर्तियां, मिलेगी 1 लाख से अधिक सैलेरी

एयर इंडिया एयरपोर्ट में निकली भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन