झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल में इन विधायकों को मिल सकता है मंत्री पद
झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल में इन विधायकों को मिल सकता है मंत्री पद
Share:

झारखंड में हेमंत सोरेन पार्टी ने बाजी मारी जा रही है. संभावना जताई जा रही है कि 20 जनवरी तक मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. इस खबर आने के बाद से सीएम हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल विस्तार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है.इसके लिए कांग्रेस से तीन विधायकों का नाम मिलने का इंतजार किया जा रहा है. इस बाबत कांग्रेस नेताओं का मंथन भी अंतिम दौर मेें है. जल्द ही सूची आलाकमान की अनुमति के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तक पहुंचाई जाएगी. गौरतलब है कि 29 दिसंबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस कोटे से दो मंत्रियों आलमगीर आलम और रामेश्वर उरांव और राजद कोटे से एकमात्र विधायक सत्यानंद भोक्ता ने मंत्री पद की शपथ ली थी.

मेरठ: संदिग्ध परिस्थिति में पड़ा हुआ मिला होमगार्ड के जवान का शव, जांच में जुटी पुलिस

मंत्रिमंडल को लेकर सत्ता​सीन पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा में नाम लगभग तय हैैं. मिली जानकारी के अनुसार इस दफा कुछ नए और युवा चेहरों को जगह मिल सकती है. इसमें चाईबासा के विधायक दीपक बिरूआ, बिशुनपुर के विधायक चमरा लिंडा, गढ़वा के विधायक मिथिलेश ठाकुर का नाम आगे चल रहा है. दीपक बिरूआ लगातार दो बार चाईबासा से जीतने में सफल हुए हैैं और संगठन में भी उनकी गहरी पकड़ और रुचि है जबकि मिथिलेश ठाकुर ने गढ़वा से पहली दफा जीत हासिल करने में कामयाबी पाई है.

भाजपा का सीएए के समर्थन में छोटी-छोटी रैली करके जनता को साधने का प्रयास

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मंत्रिमंडल में संताल परगना से ज्यादा भागीदारी होगी. दूसरा स्थान कोल्हान का होगा. इन दोनों प्रमंडलों में विधानसभा चुनाव के दौरान झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बेहतर प्रदर्शन कर दिखाया है. मनोहरपुर की विधायक जोबा मांझी भी मंत्री पद की रेस में हैैं. इसके अलावा चंपई सोरेन, स्टीफन मरांडी, नलिन सोरेन, मथुरा प्रसाद महतो, जगरनाथ महतो भी जोर लगा रहे है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल का दावा, कहा- आने वाले वर्षों में एक लाख करोड़ रुपये हो जाएगी स्टेचू ऑफ़ यूनिटी की आय

शाहीन बाग प्रदर्शन पर HC ने पुलिस को सुनाया फरमान, जनता को मिल सकती है राहत

क्या राहुल गाँधी को अंदमान जेल भेजना चाहते हैं संजय राउत ? एक बयान से मचा सियासी भूचाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -