जेनिफर ने अपने ही पति को समझ लिया था गे, फिर इस तरह शुरू हुई थी दोनों की प्रेम कहानी
जेनिफर ने अपने ही पति को समझ लिया था गे, फिर इस तरह शुरू हुई थी दोनों की प्रेम कहानी
Share:

देश-विदेश में पृथ्वी थिएटर का बहुत नाम है. पृथ्वी थिएटर के महत्व को शायद कोई नहीं भुला सकता और इस थिएटर को यह मुकाम दिलाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी जेनिफर केंडल (Jennifer Kendal) ने. जेनिफर केंडल ने पृथ्वी थिएटर की नीव भी रख दी थी, वो भी तब जब पृथ्वीराज कपूर के इस थिएटर की दीवारे सूनी होने लगी थीं. इस थिएटर ने अमरीश पुरी से लेकर नसीरुद्दीन शाह तक, कई नामी एक्टर्स फिल्म इंडस्ट्री को दे डाले. जेनिफर केंडल की आज पुण्यतिथि है. आज इस मौके पर हम शशि कपूर और जेनिफर केंडल की लव स्टोरी पर बात करने वाले है.

शशि कपूर को गे समझती थीं पत्नी: पर्सनल लाइफ के बारें में बात की जाए तो शशि कपूर ने जेनिफर कैंडल से विवाह रचाया था । जेनिफर उनसे पांच साल बड़ी थीं। शशि कपूर ने जेनिफर को पहली  बार रॉयल ओपेरा हाउस में एक नाटक के बीच देखा था। शशि के अनुसार वे उसे देखते ही दिलो-जान से उस पर फिदा हो चुके थे।' शशि कपूर ने अपनी किताब पृथ्वीवालाज में लिखा है कि वह बेहद शर्मीले हुआ करते थे, इतने शर्मीले कि जेनिफर उन्हें गे समझने लग गई थी। 

आनन फानन में हुई शादी: शशि कपूर और जेनिफर कैंडल का विवाह आनन-फानन में हुआ था। जेनिफर के पिता ने शशि कपूर का सैलेरी देने से भी इंकार कर दिया था। खबरों का कहना है कि जेनिफर और शशि कपूर ने भागकर शादी करने का फैसला किया तो उनकी आर्थिक हालत ठीक नहीं थी। शशि कपूर ने राज कपूर को ट्रंक कॉल किया और कहा कि दो टिकटों का पैसा भी भेजा था। राज कपूर ने सिंगापुर से बॉम्बे के लिए प्रीपेड ट्रैवल एडवांस के माध्यम से टिकट का इंतजाम किया। शादी केवल तीन घंटे में  पृथ्वी राज कपूर के मांटुगा स्थित घर में आर्य समाजी रीति-रिवाज से हुई।

शिक्षक दिवस पर अनुपम खेर ने अपने गुरु को दी श्रद्धांजलि

फिल्म निर्माता संदीप सिंह को मिली जान की धमकी

बाॅलीवुड फिल्ममेकर्स पर निकला प्रकाश झा का गुस्सा, कहा- "बकवास बना रहे हैं..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -