जेहान दारुवाला मैकलारेन के साथ F1 कार में सेकंड टाइम अभ्यास करेंगे
जेहान दारुवाला मैकलारेन के साथ F1 कार में सेकंड टाइम अभ्यास करेंगे
Share:

इंडिया के जेहान दारुवाला अगले हफ्ते पुर्तगाल में पोर्टिमाओ ट्रैक पर पूर्व चैंपियन मैकलारेन के साथ 2 दिन के अपने दूसरे फार्मूला वन अभ्यास में हिस्सा लेने वाला है। यह अभ्यास सत्र 18 और 19 जुलाई को होने वाला है इसमें 23 वर्ष के जेहान एक बार फिर 2021 की रेस विजेता कार ‘MCL 35 M’ को ड्राइव करने वाले है। जेहान ने बीते माह ब्रिटेन की इस टीम के साथ अपने पहले फॉर्मूला वन अभ्यास के बीच सिल्वरस्टोन ट्रैक पर 130 लैप पूरे किये थे और इस बीच उन्होंने अपनी फिटनेस से प्रभावित कर दिया गया है।

जेहान मौजूदा समय में ‘फीडर सीरीज फार्मूला टू’ में भाग लेते हैं और वह रेड बुल जूनियर टीम का भाग हैं। जेहान का समर्थन करने वाली मुंबई फालकॉन ने यहां जारी विज्ञप्ति में उनके हवाले से बोला है- मैं सिल्वरस्टोन में अभ्यास के उपरांत बहुत आत्मविश्वास के साथ यहां आया हूं।  मेरा सपना हमेशा फार्मूला वन में  रेस करने को बोला है। मैं यह मौका देने और मुझे आगे बढ़ने में समर्थन देने के लिए  रेड बुल और मैकलारेन दोनों का शुक्रगुजार हूं।

खबरों की माने तो इंडियन रेसर जेहन दारुवाला ने रविवार को यहां फॉर्मूला-2 फीचर रेस को दूसरे स्थान पर रहते हुए पूरा किया लेकिन पेनल्टी के कारण वहां सत्र में अपना छठा पोडियम (शीर्ष तीन में स्थान) हासिल करने में नाकामयाब हो गए। वर्ष के उपरांत गीले ट्रैक पर उन्होंने रेस को अनंतिम रूप से दूसरे स्थान पर पूरा किया लेकिन उन पर 20 सेकंड का जुर्माना भी उन पर लगाया गया था।  रेस के स्टीवर्ड को लगा कि उनकी टीम प्रेमा रेसिंग ग्रिड स्पॉट पर ट्रैक की सतह को सुखाने की कोशिश भी की थी। जहान ने इस बारें में बोला है कि मैं पूरी तरह से निराश हूं। पूरे सत्र में मुझे किस्मत का साथ हासिल नहीं हो पाया। जब मुझे लगा कि चीजें हमारे पक्ष में है तो हम पर पेनल्टी लग चुकी है।

बड़ी खबर: पहली बार असम और मणिपुर में होगा कप

'अगर मैं गिरा तो..', ख़राब फॉर्म के बीच 'कोहली' ने किया चौंका देने वाला पोस्ट

Ind vs Eng: क्या भारत के साथ 'चीटिंग' कर रहा इंग्लैंड ? इंग्लिश मीडिया ने ही उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -