अमेरिका ने जेफ बेजोस की अंतरिक्ष उड़ान 'ब्लू ओरिजिन' को इस दिन के लिए दी मंज़ूरी
अमेरिका ने जेफ बेजोस की अंतरिक्ष उड़ान 'ब्लू ओरिजिन' को इस दिन के लिए दी मंज़ूरी
Share:

सैन फ्रांसिस्को: फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने मंगलवार को जेफ बेजोस के ब्लू ओरिजिन को इंसानों को अंतरिक्ष में ले जाने की अनुमति दे दी है। कंपनी के रॉकेट को हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर परीक्षणों से गुजरना पड़ा, बाद में एफएए ने पुष्टि की कि यह आवश्यकताओं को पूरा करता है। Amazon.com के पूर्व मुख्य कार्यकारी जेफ बेजोस 20 जुलाई को ब्लू ओरिजिन की पहली क्रू यात्रा पर अंतरिक्ष के किनारे पर उड़ान भरने के लिए तैयार हैं।

इस अरबपति और अमेज़न के संस्थापक जेफ बेजोस ने आधिकारिक तौर पर अपनी सेवानिवृत्ति की पुष्टि की, और अब एंडी जस्सी ने सीईओ के रूप में पदभार संभाला। पर्यटकों में से एक अनाम नीलामी विजेता है जिसने एक सीट के लिए $2.8 मिलियन का भुगतान किया - आने वाले दिनों में उनकी पहचान जल्द ही सामने आ जाएगी।

ब्लू ओरिजिन की खबर रविवार को वर्जिन गेलेक्टिक की पहली पूरी तरह से चालक दल की उड़ान में रिचर्ड ब्रैनसन के अंतरिक्ष के किनारे पर लॉन्च होने के कुछ दिनों बाद आई, जिसमें बेजोस ने कहा कि वह "क्लब में शामिल होने का इंतजार नहीं कर सकते"। अपोलो 11 के चंद्रमा पर उतरने की 52वीं वर्षगांठ का सम्मान करने के लिए उन्होंने लॉन्च की तारीख के रूप में 20 जुलाई को चुना। पारा मिशन 'फंक' का अंतिम अस्तित्व मिशन के लिए 'सम्मानित अतिथि' के रूप में होगा। ब्लू ओरिजिन की पहली मानव उड़ान के लिए लॉन्च साइट वैन हॉर्न, टेक्सास के एक क्षेत्र में होगी, जहां फर्म ने पिछली उड़ानों के लिए एक नया शेपर्ड लॉन्च किया है।

भतीजी के कपड़े उतारे; खुद की भी पेंट खोली, HC ने दे दी जमानत, कहा- पेनिट्रेशन नहीं हुआ तो...

कार्तिक आर्यन का निराला अवतार देख चौंके फैंस, बोले- कातिलाना फोटो भाई...

महाराष्ट्र में 25000 करोड़ का को-ऑपरेटिव घोटाला, 3 लाख किसानों ने गंवाई अपनी जमीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -