कोरोना से जिंदगी की जंग जीतने वाले इस शख्स ने बढ़ाया लोगों का हौसला
कोरोना से जिंदगी की जंग जीतने वाले इस शख्स ने बढ़ाया लोगों का हौसला
Share:

वाराणसी: कोरोना एक ऐसी बीमारी है जिसके चपेट में जो एक बार आ जाएं तो आसानी से नहीं बच सकता. इस वायरस का संक्रमण आज पूरी दुनिया में लगातार फैला ही जा रहा है. हर दिन इस वायरस के कारण हजारों मौते हो रही है. लेकिन इस वायरस से जंग लड़ने वाले कई लोगों ने हिम्मत नहीं हारी. और डट कर इस बीमारी का सामना कर रहे है. वहीं कोरोना बाहर से आने वाली बीमारी है. ऐसे में इससे जितनी सतर्कता बरती जाए वही बेहतर है. शिवपुर निवासी जितेंद्र 11 दिन तक अस्पताल में कोरोना से जंग लड़ने के बाद अब फिट होकर अपने घर पहुंच गया है. मंगलवार दोपहर बाद घर पहुंचे जितेंद्र ने मीडिया से फोन पर बातचीत में कहा कि अस्पताल में उन्हें डॉक्टरों के साथ-साथ पैरामेडिकल स्टाफ का भी पूरा सपोर्ट मिला. उसने बताया कि वह घर जरूर पहुंच गया लेकिन किसी से 14 दिनों तक नहीं मिलेगा. अपने नवजात बच्चे को भी 14 दिन बाद ही देखेगा.

पत्नी की डिलीवरी के लिए बॉस से मांगी थी छुट्टी: जितेंद्र ने बताया कि वह तो  पत्नी की डिलिवरी के लिए दुबई से वाराणसी आ रहा था. इसके लिए पहले से ही बॉस से छुट्टी ली थी. क्या पता था कि कोरोना का संक्रमण उसे भी अपनी जद में ले लेगा. बताया कि वाराणसी एयरपोर्ट पर आने के बाद भी उसे किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी. बाद में गले में खरास हुई थी तो डॉक्टर को बता दिया. दुबई से घर आने के बाद उसने खुद को क्वारंटीन कर लिया था.

अस्पताल में डॉक्टरों ने बढ़ाया हौसला: मिली जानकारी के अनुसार बारह दिन तक अस्पताल में रहकर इलाज कराने वाले जितेंद्र का कहना है कि अस्पताल में भी उसे किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. यहां इलाज कर रहे डॉक्टरों ने भी उसका हौसला बढ़ाया. इलाज के दौरान डॉक्टर बार-बार उसे प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने और समय-समय पर योग करने और साफ-सफाई पर ध्यान देने की बात करते रहे. जितेंद्र बताया कि वह वार्ड में ही योग भी किया करता था.

लॉकडाउन से बेहतर कोई विकल्प नहीं: वहीं इस बात को लेकर जितेंद्र का कहना है कि कोरोना केवल देश ही नहीं बल्कि विश्व स्तर पर एक बड़ी महामारी का रूप ले चुका है. ऐसे में जिस तरह से लॉकडाउन किया गया है और लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है तो इसको सभी को गंभीरता से लेना चाहिए. इससे बेहतर कोई और विकल्प नही है. 

गिलास में कम निकला दूध तो पिता ने बेटे को मार दी गोली

लॉकडाउन: जरूरतमन्दों के लिए गोरक्षपीठ ने खोला खज़ाना, रोज़ाना चल रहा भंडारा

कोरोना: सुरक्षित रहे परिवार, इसलिए डॉक्टर ने कार को ही बना लिया अपना घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -