कम्पास के बाद भारत में जल्द ही दो और SUV ला रही है जीप
कम्पास के बाद भारत में जल्द ही दो और SUV ला रही है जीप
Share:

पिछले दिनों भारत में लॉन्च हुई अमेरिकन ऑटोमेकर कम्पनी जीप ने अपनी एसयूवी कम्पास लॉन्च की थी. कम्पास को भारतीय बाजार में खूब पसंद किया जा रहा है. कम्पास के जबरदस्त रिस्पॉन्स के बाद अब कम्पनी जल्द ही भारत में अपनी दो और एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है.

आपको बता दें कि जीप ने कंपसा से पहले ग्रांड चेरोकी और रैंगलर को भारतीय बाजार में उतारा था, लेकिन इनकी कीमतों की वजह से इसको ज्यादा रिस्पॉन्स नहीं मिला. जिसके बाद कम्पनी ने कम्पास को उतारा और उसकी कीमत को कम रखा जिसका काफी अच्छा रिस्पॉन्स बाजार में देखने को मिल रहा है.

लेकिन अब खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि जीप बहरतीय बाज़ारों में दो और एसयूवी पर काम कर रही है. इनमे पहले एक रेनेगेड को 526 के रूप में कोडित किया जायेगा. यह कॉम्पैक्ट एसयूवी 2019 की दूसरी छमाही तक भारतीय बाज़ारों में अपना प्रवेश कर सकती है. वहीं जीप के कम्पास मॉडल की बात करें तो ये ऑफरोड ड्राइविंग के लिए ये कार एक बेहतरीन ऑप्शन है.

इस कार में ग्लास ब्लैक फिनिश दिया गया है और क्रोम वर्क इसे प्रीमियम लुक देता है. एसयूवी में लगे एलईडी हैंडलैम्प और साइड में यूज की गई ग्रिल इसके लुक को और भी ज्यादा निखार देते है. बम्पर के ऊपर एक पतली सी वेंट दी गई जिसके दोनों तरफ फॉग लैम्प्स लगे हुए है. कार में डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ एक प्लास्टिक क्लैडिंग भी है जो कार डोर के नीचे से होती हुई फ्रंट बम्पर से रियर बम्पर तक जाती है.

जीप कम्पास की फ्लोटिंग रूफ और क्रोम एक्सेंट इसे दूसरी कारों से अलग बनता है. साथ ही कार की रियर विंडस्क्रीन इसे प्रीमियम टच देती है. कार के पिछले हिस्से को बेहतरीन बनाते है. इसके टेललैंप्स, साथ ही सेमि ग्लास ब्लैक फिनिश और लाल एलईडी इसे स्टाइलिश बनाते है. इसके रियर बम्पर को अपेंडेंट रख गया है जो इसे टिपिकल एसयूवी लुक देता है. इसमें 1 .7 एलाय व्हील और डायमंड कट स्टाइल दिया गया है.

जीप कम्पास को जितना सख्त बाहरी रूप से बनाया गया है उतना ही आरामदायक इसका इंटीरियर है. इसके इंटीरियर की क़्वालिटी सटीक है लेकिन इसका डैशबोर्ड बिलकुल साधारण सा दिखाई देता है. वहीं इसके डायल्स और नोब्स पुराने मॉडल जैसे ही दीखते है. इस एसयूवी में एप्पल कार प्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. सीट पर इस्तेमाल किये गए लेदर की क़्वालिटी भी बढ़िया है.

इसमें पीछे बैठने वाले पैसेंजर के लिए भी 2 एसी वेंट्स और यूएसबी चार्जिंग पॉइंट दिया गया है. वहीं इस कार के इंजन की बात करे तो इसमें 4 सिलेंडर वाला 2 लीटर टर्बो डीजल इंजन लगा है. यह इंजन 171 बीएचपी पावर और 350 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा कार में 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है.

फर्स्ट ड्राइव रिव्यु : बीहड़ रास्तों की आसान सवारी है जीप कम्पास

सिर्फ तीन दिनों में ही मेड इन इंडिया 'जीप कंपास' को मिली 1000 से ज्यादा बुकिंग

होंडा राइडर्स ने नेशनल राइडिंग चैंपियनशिप में रचा इतिहास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -