जीप ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, बढ़ा दिए अपनी इस कार के दाम
जीप ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, बढ़ा दिए अपनी इस कार के दाम
Share:

जीप इंडिया (Jeep India) ने पिछले तीन महीनों में दूसरी बार अपनी जानी मानी SUV कंपास (Jeep Compass) के दामों में एक बार फिर से वृध्दि की जा चुकी है। इस SUV की केवल स्पोर्ट डीजल 2।0 वेरिएंट को छोड़कर बाकी सभी वेरिएंट के मूल्यों में 35,000 रुपये तक का की वृद्धि हुई है। अभी इसी वर्ष अप्रैल माह में जीप ने अपने कंपास SUV के दामों को 25 हजार रुपए तक बढ़ाया जाने वाला है। यह अमेरिकी कार कंपनी की लोकप्रिय SUV है। मूल्यों में वृद्धि के उपरांत अब जीप कंपास के बेस वेरिएंट के लिए नई मूल्य 18।39 लाख रुपए (एक्स शोरूम) रखी जा चुकी है। तो वहीं इसका टॉप एंड वेरिएंट ट्रैलहॉक अब 31।32 लाख रुपए (एक्स शोरूम) में मिलने वाला है।

2017 में हुई थी लॉन्च: जीप ने 2017 में कंपास SUV को इंडियन मार्केट में पहली बार पेश कर दिया गया था। यह दो तरह के इंजन ऑप्शन के साथ बाजार में पेश कर दिए गए है। पहला 1।4 लीटर का पेट्रोल इंजन है तो वहीं दूसरा 2।0 लीटर का डीजल इंजन दे रहा है। यह SUV  5 प्रकार के ट्रिम्स के साथ आ रही है। जिसके टॉप एंड ट्रेलहॉक 4X4 मॉडल, डीजल इंजन से लैस है, इसमें 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने के लिए मिल रहे है जो अधिकतम 168 बीएचपी की पावर और 350 एनएम टॉर्क जनरेट करने का काम करता है।

इसी साल आया है नया वेरिएंट: कंपनी ने कम्पास SUV के नाइट ईगल वेरिएंट को इसी वर्ष के शुरुआत में पेश किया जा चुका है। कंपास के 4X2 नाइट ईगल वेरिएंट की कीमत ₹22।30 लाख (एक्स-शोरूम) है। यह पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्प में पेश किया जा चुका है। इसके डीजल इंजन वाले वेरिएंट में 2।0-लीटर का मल्टीजेट टर्बो डीजल इंजन भी पेश किय्या जा रहा है, इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी दिया जा रहा है। जिसके साथ ही दूसरे इंजन विकल्प में 1।4-लीटर मल्टीएयर टर्बो पेट्रोल इंजन भी प्रदान की जा रही है जिसमें 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा रहा है। मार्केट में इस एसयूवी के मुकाबले में Hyundai Tucson, Citroen C5 Aircross, Skoda Kodiaq और Volkswagen Tiguan जैसी कारें पेश की गई है।

जीप कम्पास नाइट ईगल का डिजाइन: जीप ने कंपास नाइट ईगल को अंदर और बाहर से बहुत शानदार और बोल्ड ग्लॉसी ब्लैक लुक भी प्रदान किया जा रहा है। इसका नाइट ईगल थीम नाम देने की वजह से इसमें ग्रिल रिंग्स, ब्लैक अलॉय व्हील, ब्लैक रूफ रेल्स और ब्लैक विंग मिरर्स का होना जरुरी है। जीप कम्पास नाइट ईगल वैरिएंट में 18-इंच के अलॉय व्हील ग्रिल, रूफ रेल जैसे, ग्रिल रिंग फीचर्स भी दिए जा रहा है। कार के इंटीरियर को भी ब्लैक थीम पर डिजाइन किया गया है। फीचर्स के बारें में बात की जाए तो इसमें आपको जीरो कॉम्प्रोमाइज सेफ्टी, जीप के सिग्नेचर ड्राइविंग डायनेमिक्स और अपडेट कनेक्टिविटी जैसे फीचर देखने को लिए मिल रही है।

जून माह में सबसे ज्यादा बेचीं गई ये 3 कारें

जुलाई माह में इस दिन लॉन्च की जाने वाली है ये कार

MG Motor ने बाजार में उतारे गए इस कार के 4 नए वेरिएंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -